Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या सच में WWE के रेसलर्स को पड़ते हैं लात घूसे, फिल्मी होते हैं सीन या सचमुच पड़ती है जोर की मार?

WWE फाइट के बारे में कई तरह की बातें होती हैं. आज हम बताएंगे कि क्या है इसकी सच्चाई और कैसे होती है फाइट.

Latest News
क्या सच में WWE के रेसलर्स को पड़ते हैं लात घूसे, फिल्मी होते हैं सीन या सचमुच पड़ती है जोर की मार?

reality of wwe fight real fight and killing or just shooting like film all you need to know

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बचपन हो या युवा अवस्था, कभी ने कभी आपने WWE की फाइट देखी होगी. फाइट के दौरान एक दूसरे पर लात घूसों की बारिश होती है. कोई चेयर से पिटता हुआ दिखाई देता है तो कई बाहुबली बनकर रिंग से ही अपने विराधी को बाहर फेंक देता है. हालांकि कई बार ये सुसने या पढ़ने को मिलता है कि ऐसा कुछ रीयलिटी में होता नहीं है. क्या आप जानते हैं कि इसके पीछे की सच्चाई क्या है. कैसे होती है लड़ाई और कितनी सच होती है रिंग की फाइट. चलिए आज इसी बारे में जानते हैं और बताएंगे इस WWE फाइट की पूरी सच्चाई. 

साउथ अफ्रीका वूमेंस टीम ने किया वो काम जो क्रिकेट इतिहास में नहीं कर पाई मेंस टीम, अब ऑस्ट्रेलिया को देगी टक्कर

WWE की दीवानगी दिन प्रतिदिन बढ़ती जाती है. कुछ ऐसे फैंस हैं जो इसके फाइट क बेसब्री से इंतजार करते हैं. लेकिन क्या ये सच में लड़ाई होती है या किसी फिल्म की तरह इसकी शूटिंग होती है. आपको बता दें कि WWE की लड़ाई किसी फिल्म के एक्शन सीन की तरह ही होती है. एक एक फाइट सीन की स्क्रिप्टिंग होती है. मैच से पहले ये तय होता है कि कौन जीतेगा और किसी हर का सामना करना पड़ेगा. हालांकि इस दौरान फाइट में भाग ले रहे खिलाड़ियों के एक्टिंग की तारीफ करनी होगी, जो लाइव मैच में भी ऐसी एक्टिंग करते हैं, जिसे देख आपकी आंखों पर विश्वास नहीं होगा कि ये रीयल नहीं है. 

कैसे होती है WWE Fight की शूटिंग

फिल्म के सेट पर जब एक्शन सीन की शूटिंग होती है तब भी एक सीन को शूट करने के लिए कई टेक लिए जाते हैं. लेकिन यहां आपको लाइव मैच में ही रीयल फाइट सीन जैसी लड़ाई देखने को मिलती है. मैच से पहले रेसलर्स को ट्रेनिंग दी जाती है और उन्हें बताया जाता है कि कैसे मारना है और कैसे मार खानी है. यही नहीं WWE का मैट इस तरह का बनाया जाता है कि आप कहीं से भी गिरे, आपको थोड़ी सी भी चोट नहीं लगेगी. मैच के दौरान लाठी, डंडे और कुर्सियों का इस्तेमान होता है वह भी ऐसी होती हैं जिससे कम चोट लगे और बिल्कुल मजबूत नहीं होती हैं. 

 अगले दोनों टेस्ट हारकर भी भारत के पास रहेगी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी, जानें क्या है वजह

मैच के दौरान कोई खिलाड़ी चोटिल होता है और खून बहने लगता है, इसकी भी स्क्रिप्टिंग होती है. खून के लिए फिल्म की तरह ही कैप्शूल का इस्तेमाल होता है. अब से आप जब भी WWE का कोई मैच देखें उसे फिल्म समझकर देखें. इस दौरान थोड़ी बहुत चोट जरूर लगती है लेकिन ये ठीक वैसी ही होती है जैसे किसी फील्म की शूटिंग की जाती है. कहने का अर्थ की की WWE की फाइट रीयल नहीं बल्कि रील होती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement