Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऋषभ पंत को लेकर आ गई बड़ी खुशखबरी, इस सीरीज से मैदान पर करेंगे वापसी

ऋषभ पंत का जनवरी 2023 में भयानक रोड एक्सीडेंट हो गया था लेकिन अब खबरे हैं कि वो जल्द ही भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं.

ऋषभ पंत को लेकर आ गई बड़ी खुशखबरी, इस सीरीज से मैदान पर करेंगे वापसी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम के बेहतरीन विकेटकीपर और धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत का यह साल बेहद खराब रहा है क्योंकि उनका जनवरी में ही भयंकर रोड एक्सीडेंट हो गया था. इसके बाद पंत क्रिकेट की पिच से लंबे समय के लिए दूर हो गए थे. यह भारत के लिए भी झटका था क्योंकि वो इस साल होने वाला विश्व कप 2023 और एशिया कप भी नहीं खेल पाएंगे. इन सबके बीच उनकी वापसी को लेकर एक बड़ी खुशखबरी आई है जो कि उनके फैंस के लिए राहत की खबर हैं. उम्मीदें है कि ऋषभ अगले साल की शुरुआत में ही टीम इंडिया में वापसी कर लेंगे. 

उम्मीद की जा रही थी कि पंत वर्ल्ड कप 2023 तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे, लेकिन असल में उन्हें खेल के मैदान पर वापसी करने में थोड़ा समय और लग सकता है.  वहीं अब रिपोर्ट्स में ये भी सामने आ गया है कि पंत इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में वापसी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- मैच फिक्सिंग में बुरा फंसा धोनी की टीम CSK का खिलाड़ी, देश छोड़ने तक पर लगा दी गई रोक

जल्द बैटिंग करने लगेंगे पंत

रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषभ पंत की 2024 में इंग्लैंड सीरीज से पहले भारतीय टीम में वापसी की संभावनाएं हैं. भारत अगले साल जनवरी में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा. इस मामले में आई स्पोर्ट्स टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंत अगले साल आईपीएल में भी खेलते नजर आएंगे. कई सर्जरी से गुजरने के बाद, पंत ने अब चलना शुरू कर दिया है और रिपोर्टों से पता चला है कि वह जल्द ही बल्लेबाजी भी शुरू कर देंगे. 

पंत का ठीक होना उनके फैंस के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है. पंत हमेशा ही एक मैच विनर खिलाड़ी माने गए हैं जो कि भाकत को अनेकों बार मुश्किल वक्त में जीत दिला चुके हैं. एक्सीडेंट के बाद, पंत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, आईपीएल और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जैसे बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वह भारत में होने वाले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को भी मिस करने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें- प्लेन में चोरी हो गया था ईशांत शर्मा का सामान, डेब्यू मैच में दिग्गज खिलाड़ी से मांगने पड़े थे जूते

बेहतरीन रहा है अब तक का करियर

गौरतलब है कि पंत ने 33 टेस्ट खेले हैं और 43.67 की औसत से 2271 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक भी शामिल हैं. 33 टेस्ट मैचों में उन्होंने टीम के लिए कुछ यादगार पारियां खेली हैं, और भारत को हार से बचाकर जीत के दरवाजे पर ला खड़ा किया है. वनडे फॉर्मेट में उन्होंने 30 मैच खेले हैं और 34 की औसत से 965 रन बनाए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement