Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL Auction 2024: ऑक्शन टेबल पर बैठेंगे ऋषभ पंत, बोले - बचपन का सपना पूरा हो रहा है

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत दुबई में होने जा रहे IPL 2024 के ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स के टेबल पर रिकी पोटिंग के साथ बैठेंगे और खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगे.

IPL Auction 2024: ऑक्शन टेबल पर बैठेंगे ऋषभ पंत, बोले - बचपन का सपना पूरा हो रहा है

Rishabh Pant IPL Auction

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए ऑक्शन शूरू होने में बस कुछ घंटे ही और बचे हुए हैं. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के खेमे से बड़ी खबर आ रही है. उनके कप्तान ऋषभ पंत भी ऑक्शन टेबल पर बैठेंगे. यह आईपीएल इतिहास में पहली बार होगा, जब कोई मौजूदा कप्तान या खिलाड़ी ऑक्शन टेबल पर बैठेगा. पंत दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोटिंग के साथ बैठकर खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगे. पंत का कहना है कि वह ऐसा बचपन से सोचते थे कि एक दिन ऑक्शन टेबल पर बैठेंगे.

पंत का बचपन का सपना पूरा होगा

आईपीएल के ऑफिशियल X (पूर्व में ट्विटर) हैंडल से वीडियो जारी की गई है. जिसमें पंत कहते हैं, "बचपन में मैं सोचता था, कि एक दिन टेबल पर मैं भी बैठूंगा. किसी तरह से टीम की मदद करना या ऐसा ही कुछ करना. मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कर पाऊंगा, लेकिन चीजें इस दिशा में ठीक हुईं और मैं अब ऑक्शन टेबल पर बैठने जा रहा हूं. यह कर पाने के लिए मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं. उम्मीद है कि यह शानदार अनुभव रहेगा, क्योंकि मेरे लिए बिल्कुल नया है."

पंत ने अपने ऑक्शन को याद किया

ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिलट्स ने 1 करोड़ 90 लाख में खरीदा था. खिलाड़ियों पर दांव लगाने जा रहे पंत ने अपने ऑक्शन को याद करते हुए कहा कि उस समय के हिसाब से मुझ पर बहुत अधिक बोली लगाई गई थी. पंत ने कहा, "सभी खिलाड़ी अपना पहला ऑक्शन प्राइस और ऑक्शन टाइम याद रखते हैं. जहां तक मुझे याद है, मैं 1.9 करोड़ में बिका था. मैंने भारत के लिए बस अंडर-19 क्रिकेट खेला थी और उस हिसाब से मेरे लिए यह बहुत ज्यादा रकम थी. दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बननकर भाग्यशाली महसूस करता हूं. उस समय के ऑक्शन के हर पल का मैंने आनंद उठाया था."

 

नर्वस हैं पंत

ऑक्शन टेबल पर बैठने जा रहे पंत थोड़े नर्वस महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "घबराहट निश्चित रूप से एक ऐसी चीज है जिस पर मुझे काम करना होगा. जब भी आप कुछ नया करते हैं तो घबराहट हमेशा बनी रहती है. हां, मैं पहली बार ऑक्शन टेबल पर बैठ रहा हूं, लेकिन मुझे खुद को डेवलप करना और सीखना पसंद है. यह बहुत दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि मुझे नहीं पता कि और लोगों ने ये किया है या नहीं, लेकिन मैं कुछ रोमांचक, कुछ नई चीजों का हिस्सा बनना पसंद करूंगा."

ऋषभ पंत साल 2022 के अंत में अपने होम टाउन रुड़की जाते समय गंभीर कार दुर्घटना में बुरी तरह से चोटिल हो गए थे. दुर्घटना इतनी भयावह थी कि उनकी कार धू-धू कर जल गई थी. पंत ने कहा, "जिस तरह का मेरा एक्सीडेंट हुआ था, उसे देखते हुए खुद को भाग्शाली मानता हूं कि मैं सबके सामने हूं. चोटिल होने के बाद पहला पार्ट काफी चैलेंजिंग था, शारीरिक दृष्टि से देखें तो काफी दर्द सहना पड़ा. शुरू से अभी तक रिकवरी अच्छी जा रही है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement