Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rishabh Pant को आईपीएल 2024 में खेलने के लिए मिली क्लीन चिट, NCA ने दिया फिटनेस क्लियरेंस

IPL 2024: भारतीय स्टार ऋषभ पंत (Rishabh Pant) करीब 1 साल बाद मैदान पर वापसी के लिए बिल्कुल तैयार है. आईपीएल 2024 (IPL 2024) में खेलने के लिए एनसीए (NCA) ने उन्हें मंजूरी दे दी है.

Latest News
Rishabh Pant को आईपीएल 2024 में खेलने के लिए मिली क्लीन चिट, NCA ने दिया फिटनेस क्लियरेंस

आईपीएल 2024, ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय स्टार विकेटकीपर ब्लेलबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2024 (IPL 2024) में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है. नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने उन्हें फिटनेस क्लियरेंस भी दे दिया है. हाल ही में खबरे चल रही थी कि पंत के खेलने पर संदेह बना हुआ है. लेकिन अब एनसीए (NCA) ने ये पक्का कर दिया है कि पंत आईपीएल खेल सकते हैं. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) भी इस खबर के बाद काफी खुश होगी.

रिपोर्टो में दावा किया जा रहा था कि पंत को एनसीए ने आईपीएल 2024 में खेलने के लिए फिटनेस मंजूरी नहीं दी है. हालांकि स्पोर्ट तक ने ये पुष्टी की है कि पंत को पिछले हफ्ते अपना फिटनेस सर्टिफिकेट मिल गया है. ऋषभ पंत साल 2022 दिसंबर से क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे है. पंत एक कार हादसे का शिकार हो गए थे और उन्हें गंभीर चोटें भी आई थी. हालांकि पंत एक साल बाद मैदान में वापसी के लिए तैयार हो गए हैं. 


यह भी पढ़ें- WPL 2024 Live:  दिल्ली को लगा दूसरा झटका, श्रेयंका ने कप्तान लैनिंग को भेजा पवेलियन


दिल्ली कैपिटल्स के डारेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली ने "ऋषभ का फिट होकर वापस आना हमारे लिए बहुत बड़ी बात है. हमें उम्मीद है कि वो पूरा सीजन खेलेंगे. क्योंकि वो बहुत खास खिलाड़ी हैं. हमने कुछ घरेलू खिलाड़ियों पर काम किया है. सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन ऋषभ बहुत महत्वपूर्ण है.''

गांगुली ने बताया था कि कब मिलेगी पंत को मंजूरी. उन्होंने कहा, “उसने फिट होने के लिए सब कुछ किया है और यही कारण है कि एनसीए उसे मंजूरी दे देगा. होने देना ऋषभ को 5 मार्च को मंजूरी मिल जाएगी, उसके बाद ही हम कप्तानी बैकअप के बारे में बात करेंगे. हम हैं उसके साथ सतर्क रुख अपना रहा हूं क्योंकि उसके सामने बहुत लंबा करियर है. हम उसे उत्साह में नहीं धकेलना चाहते. हम देखेंगे कि ऋषभ कैसे प्रतिक्रिया देता है. वो एनसीए से मंजूरी मिलते ही वह शिविर में शामिल हो जाएंगे."

दिल्ली कैपिटल्स की आईपीएल 2024 की पूरी टीम

डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, यश ढुल, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्टवाल, एनरिक नॉर्टजे, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, खलील अहमद, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार, हैरी ब्रुक, ट्रिस्टन स्टब्स, रिकी भुई, कुमार कुशाग्र, रसिख डार, झे रिचर्डसन, सुमित कुमार, शाई होप और स्वास्तिक छिकारा.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement