Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Roger Binny: बहू मयंती लैंगर के चलते जाएगी बोर्ड प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी की कुर्सी? बीसीसीआई ने भेजा नोटिस

Roger Binny BCCI Notice: रोजर बिन्नी अध्यक्ष बनते ही मुश्किल में फंस गए हैं. बीसीसीआई ने बहू मयंती लैंगर को लेकर हितों के टकराव का नोटिस भेजा है.

Roger Binny: बहू मयंती लैंगर के चलते जाएगी बोर्ड प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी की कुर्सी? बीसीसीआई ने भेजा नोटिस

Rojer Binny Bcci Notice

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. बहू मयंती लैंगर की वजह से उन्हें हितों का टकराव का नोटिस भेजा गया है. बीसीसीआई के ही अधिकारी विनीत सरन ने लिखित शिकायत के बाद बोर्ड के अध्यक्ष को हितों के टकराव का नोटिस भेजा है. उनसे हलफनामा दायर कर जवाब मांगा गया है. यह मामला मयंती के स्टार स्पोर्ट्स से जुड़े होने का है. बिन्नी की बहू इस चैनल के साथ बतौर स्पोर्ट्स प्रेंजेंटर काम करती हैं और भारतीय क्रिकेट के घरेलू सत्रों के लिए स्टार नेटवर्क के पास मीडिया प्रसारण अधिकार है. 

नोटिस जारी कर आचरण अधिकारी ने लिखित में मांगा जवाब 
बीसीसीआई के आचरण अधिकारी ने नोटिस जारी कर लिखित में 20 दिसंबर तक जवाब मांगा है. विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे बिन्नी इसी साल अक्टूबर में बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष बने हैं. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की जगह पर उन्होंने यह पद संभाला है. उन्हें जारी नोटिस में कहा गया है कि बीसीसीआई के नियम 38 (1) (एक) और नियम 38 (2) के उल्लंघन की शिकायत दर्ज की गई है. यह दोनों नियम हितों के टकराव को लेकर है. 

यह भी पढ़ें: India vs NZ: टीम इंडिया की धीमी शुरुआत, पवेलियन लौटे शिखर धवन और शुभमन गिल

क्या है BCCI का हितों का टकराव नियम 
आपको बता दें कि लोढ़ा कमिटी की सिफारिशों के तहत बोर्ड के कामकाज में ज्यादा पारदर्शिता लाने के लिए कई सुधार किए गए थे. इसके तहत हितों के टकराव नियम का भी प्रावधान किया गया है. इस नियम के तहत एक पद पर रहते हुए व्यक्ति के परिवार के सदस्य, करीबी रिश्तेदार किसी और लाभ के पद पर नहीं रह सकते हैं. बता दें कि विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रोजर बिन्नी की बहू मयंती लैंगर स्टार स्पोर्ट्स चैनल की जानी-मानी प्रेजेंटर हैं. 
 
यह भी पढ़ें: कौन है सौरभ कुमार जिन्होंने क्रिकेट के लिए छोड़ा एयरफोर्स, अब जडेजा की लेंगे जगह! 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement