Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Roger Federer ने की संन्यास की घोषणा, इस टूर्नामेंट में आखिरी बार कोर्ट पर आएंगे नजर

रोजर फेडरर ने सिंगल्स में 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं. उन्होंने 24 सालों में 1500 से अधिक मैच खेले हैं.

Roger Federer ने की संन्यास की घोषणा,  इस टूर्नामेंट में आखिरी बार कोर्ट पर आएंगे नजर

Roger Federer Retirement

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 20 बार के ग्रैंड स्लैम सिंगल्स चैंपियन रोजर फेडरर (Roger Federer) ने गुरुवार को शीर्ष स्तर के टेनिस से संन्यास की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि लेवर कप उनका अंतिम एटीपी टूर इवेंट होगा. 41 वर्षीय विंबलडन 2021 के बाद से नहीं खेले हैं, जिसके बाद उनके घुटने का तीसरा ऑपरेशन हुआ था. इस महान टेनिस खिलाड़ी ने ट्विटर पर कहा, "अगले महीने लेवर कप मेरा अंतिम एटीपी टूर इवेंट होगा. इसके बाद मैं कोई और ग्रैंड स्लैम या दौरे पर नहीं खेलूंगा."

उन्होंने आगे कहा, "मैंने फॉर्म में लौटने के लिए कड़ी मेहनत की है. लेकिन मैं अपने शरीर की क्षमता और सीमा को भी जानता हूं. मैं 41 साल का हूं और 24 वर्षों में 1500 से अधिक मैच खेल चुका हूं. फेडरर से अधिक ग्रैंड स्लैम सिर्फ राफेल नाडाल और सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने जीते हैं. नाडाल ने 22 और जोकोविच ने 21  मेंस सिंगल्स का ग्रैंड स्लैम जीते हैं तो फेडरर ने 20 बार खिताब अपने नाम किए हैं. 

रोजर फेडरर ने आखिरी बार 2021 के फ्रेंच ओपन में हिस्सा लिया था. टेनिस के महान खिलाड़ी पिछले 3 साल से लगातार चोट से जूझ रहे थे. उनके संन्यास के फैसले के पीछे ये भी एक बड़ा कारण हो सकता है. फेडरर ने अपना पहला ग्रैंड स्लैम साल 2003 में जीता था, उसके बाद उन्होंने 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 1 फ्रेंच ओपन, 8 विंबलडन और 5 यूएस ओपन के खिताब अपने नाम किए. वहीं फेडरर ने अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम साल 2018 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीता था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement