Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rohit Sharma Captaincy: आईपीएल का जादूगर इंटरनेशनल पिच पर फेल, पढ़ें क्यों रोहित शर्मा से छीन लेनी चाहिए कप्तानी

Rohit Sharma captaincy record: रोहित शर्मा बतौर कप्तान एक बार फिर फेल हुए हैं, जानें आईपीएल के बादशाह को क्यों छोड़ देनी चाहिए टीम इंडिया की कप्तानी

Latest News
Rohit Sharma Captaincy: आईपीएल का जादूगर इंटरनेशनल पिच पर फेल, पढ़ें क्यों रोहित शर्मा से छीन लेनी चाहिए कप्तानी

रोहित शर्मा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड ने जो भारतीय टीम के साथ एडिलेड पर किया वो आज नहीं तो कल होना ही था. क्योंकि अंदर ही अंदर कप्तान रोहित शर्मा भी ये बात जानते थे कि आखिर वो कितने पानी में हैं. एशिया कप में बुरी तरह हारने के बाद जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप खेलने जा रही थी, तभी से हर एक फैन को कहीं न कहीं इस बात का एहसास था कि ये टीम वर्ल्ड कप तो नहीं जीत पाएगी. जो भारतीय फैंस इंग्लैंड को हार के लिए कोस रहे हैं, असल में तो उन्हें जॉस बटलर और ऐलेक्स हेल्स का शुक्रिया अदा करना चाहिए. जिन्होंने आज भारतीय टीम का वो सच सामने ला दिया, जो पिछले काफी समय से ना तो फैंस सुनना चाह रहे थे और ना ही टीम के खिलाड़ी व कोच.

हम कब समझेंगे आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में फर्क

विराट कोहली से जिस तरह कप्तानी छीनकर रोहित शर्मा को दी गई थी, उसे देखकर ये लगता था कि आईपीएल के जादूगर का जादू टीम इंडिया पर भी चलेगा और अपनी कप्तानी में रोहित शर्मा टीम को बिंदास खेल का मंत्र देंगे. लेकिन हमें अब ये बात मान लेनी होगी कि आईपीएल में जो खिलाड़ी करिश्मा करते हैं, जरूरी नहीं इंटरनेशनल लेवल पर भी वो कमाल कर सकें. मुंबई इंडियंस को पांच बार चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा आज पिछले तीन महीनों में दो बार फेल हुए हैं. आईपीएल के परफॉर्मेंस के हिसाब से टीम इंडिया की टी20 टीम का चयन तो अब बिलकुल नहीं होना चाहिए.

World Cup 2022: हार के बाद फफक कर रोए कप्तान रोहित शर्मा, वीडियो देख भर आएगा दिल

खराब टीम सेलेक्शन

रोहित शर्मा के लिए माना जाता है कि वो युवा खिलाड़ियों को मौका देते हैं और उन्हें सपोर्ट करते हैं. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में जो कप्तानी हुई है उसे देखने के बाद तो ऐसा बिलकुल नहीं लगता. रोहित ने पहले मैच से लेकर आखिरी मैच तक एक भी बार युजवेंद्र चहल को खेलने का मौका तक नहीं दिया. चहल ने पूरे टूर्नामेंट में बस भाग-भागकर खिलाड़ियों को पानी ही पिलाया. जब कि उनकी जगह आर. अश्विन लगातार खेलते रहे और रन लुटाते रहे. ऐसा ही कुछ रोहित ने ऋषभ पंत के साथ भी किया. जिस पंत को ऑस्ट्रेलिया में रन बरसाने के लिए जाना जाता है. पूरे टूर्नामेंट में उसे सिर्फ दो मैच खेलने को मिले और उनमें भी पंत ने केवल 9 गेंदें खेली. जब कि दिनेश कार्तिक को लगातार मौके दिए गए और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तो कार्तिक के लिए पूरा मैदान छोड़ दिया गया था. पर वो बेअसर के बेअसर ही रहे.

क्या रोहित को दे देना चाहिए इस्तीफा

भारत के इस घटिया प्रदर्शन को देखने के बाद कप्तान रोहित शर्मा को कप्तान तो बिलकुल नहीं रहना चाहिए. क्योंकि जब टीम इंडिया के नंबर 1 टीम बनने पर रोहित को बधाई दी जाती है तो इस तरह हारने का ठीकरा भी उन्हीं सिर फोड़ा जाना चाहिए. रोहित शर्मा के पास टीम बनाने का मौका था, लेकिन वो इसमें भी फेल रहे. साथ ही उनके फैसलों ने भी फैंस को बड़ी चोट पहुंचाई. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दीपक हुड्डा को खिलाना और अक्षर पटेल को बाहर कर देना.केएल राहुल को बार-बार मौका देते जाना, जैसे कुछ फैसले हम पर भारी पड़े. साथ ही साथ पूरे टूर्नामेंट में एक भी बार ऐसा नहीं हुआ जब ओपनिंग पार्टनरशिप बनी हो और दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच तालमेल दिखा हो. रोहित और राहुल जब भी खेलने आते, उनकी बल्लेबाजी देख ये समझ ही नहीं आ रहा था कि अप्रोच क्या है. कौन आक्रामक खेलेगा, कौन डिफेंस करेगा.

कितना असरदार था टीम इंडिया का बॉलिंग अटैक, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने खोल दी पोल

अब चाहिए नई सोच वाला नया कप्तान

रोहित शर्मा अब 35 बरस हो चुके हैं, इसे देखते हुए उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए और किसी युवा खिलाड़ी को कप्तानी बनने का अवसर प्रदान करना चाहिए. लेकिन रोहित शर्मा को कप्तानी से अगर हटा दिया जाता है तो उनकी जगह कौन लेगा? ये बड़ा सवाल है, पर इसका जवाब इतना मुश्किल भी नहीं है. टीम में एक बेहतरीन टेंपरामेंट वाला खिलाड़ी है, जो लगातार अच्छा परफॉर्म कर रहा है. इस खिलाड़ी का नाम हार्दिक पंड्या है, जिसमें एक कप्तान बनने वाली सभी खूबियां नजर आती हैं. हार्दिक में जरूरत के मुताबिक ढलने वाला एटीट्यूड दिखाई देता है. जहां गुस्से से काम चलेगा वहां वो गुस्सा करते हैं और जहां शांत रहना होता है वो शांत रहते हैं. कोहली और धोनी दोनों की कप्तानी की झलक हार्दिक में दिखाई पड़ती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement