Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs AFG: साउथ अफ्रीका बनाएगी फिर से 400 या अफगानी स्पिनर्स लगाएंगे विकेट की झड़ी? जानें अहमदाबाद की पिच का मिजाज

SA vs AFG: साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला शुक्रवार 10 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

SA vs AFG: साउथ अफ्रीका बनाएगी फिर से 400 या अफगानी स्पिनर्स लगाएंगे विकेट की झड़ी? जानें अहमदाबाद की पिच का मिजाज

sa vs afg pitch report world cup 2023 narendra modi stadium ahmedabad pitch analysis south africa vs afghanistan 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 42वां मुकाबला शुक्रवार 10 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में अफ्रीका के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए जीत बेहद जरूरी है. क्योंकि टीम को सेमीफाइनल में क्वालीफाई के लिए अपनी दावेदारी पेश करने के लिए जीतना ही होगा. लेकिन टीम के लिए ये आसान नहीं होगा. क्योंकि अफ्रीका टीम एक शानदार फॉर्म में है और वो पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है. आइए जानते हैं कि साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के मुकाबले में अहमदाबाद की पिच कैसी होगी और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गेंदबाज या बल्लेबाज किसे फायदा मिलेगा. 

यह भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी पेश करेगी अफगानिस्तान?

अफगानिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में अब तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने इस बार कई बड़े उलटफेर भी किए हैं. टीम ने अपने 8 मैचों में 4 में जीत और इतने मैचों में ही हार का सामना किया है. इसके साथ टीम अंक तालिका में 6वें स्थान पर हैं. वहीं अफ्रीका की बात की जाए तो, टीम ने अपने 8 मैचों में 6 में जीत दर्ज की है और सिर्फ 2 मुकाबले हारी है. टीम ने सेमीफाइनल में क्वालीफाई भी कर लिया है. इसके साथ ही टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर भी है. इस मैच में अफगानिस्तान अगर जीत दर्ज करती है, तो वो भी सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए दावेदारी पेश कर सकती है. जबकि अगर टीम का हार मिलती है तो टीम का वर्ल्ड कप से पत्ता सफा हो जाएगा. 

अहमदाबाद की पिच रिपोर्ट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. यहां शुरुआत में बल्लेबाज गेंदबाजों पर काफी हावी दिखाई देते हैं. हालांकि बीच के ओवर्स में स्पिनर्स अपना जबाव बनाने में सक्षम हो जाते हैं. जबकि यहां हाई-स्कोरिंग मुकाबला हो सकता है. इस मैदान पर कुल 11 पिचे बनी हुई है, जिसमें 5 पिच काली मिट्टी की बनी है. यहां गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को ही फायदा मिल सकता है. इस पिच पर टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना ज्यादा पसंद करती है.

कैसा होगा अहमदाबाद में मौसम का हाल

Weathercom की रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद में शुक्रवार 10 नवंबर को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से लेकर न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा. अहमदाबाद में साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मुकाबले में बारिश आने की कोई संभावना नहीं है. फैंस इस मैच का पूरा लुत्फ उठा सकते हैं. हालांकि यहां इस दिन बादल छाए रहने की उम्मीद है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement