Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs AUS 5th ODI: यानसन की आग उगलती गेंदों के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, 6 ओवर में 5 को भेजा पवेलियन

South Africa vs Australia ODI Updates: जोहानसबर्ग में खेले खेले जा रहे साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच निर्णायक वनडे में मार्को यानसन ने शानदार गेंदबाजी की.

Latest News
SA vs AUS 5th ODI: यानसन की आग उगलती गेंदों के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, 6 ओवर में 5 को भेजा ��पवेलियन

sa vs aus odi marco jansen destroyed australia top order david warner mitchell marsh marnus labuschagne

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जोहानसबर्ग में खेले जा रहे साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के पांचवे और आखिरी मुकाबले में मेहमान टीम की हालत खराब हो गई है. टीम को न ही अच्छी शुरुआत मिली और न ही कप्तान मिचेल मार्श के अलावा कोई टिककर बल्लेबाजी कर सका. टेंबा बवुमा ने जब मोर्चे पर मार्को यानसन को लगाया तो उनकी आग उगलती गेंदों का किसी भी बल्लेबाज को जवाब नहीं मिला. उन्होंने सबसे पहसे डेविड वार्नर को आउट किया फिर जोश इंगलिस को बोल्ड कर दिया. इसके बाद उन्होंने कप्तान मिचेल मार्श को भी पवेलियन की राह दिखाई. 316 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 136 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए. एक समय कांगारुओं का स्कोर 120 रन पर दो विकेट था. इसके बाद मार्को यानसन का फिर से तूफान आया और ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम को ले उड़ा. उन्होंने अपने 6 ओवर में 5 विकेट हासिल किए. 

ये भी पढ़ें: एशिया कप 2023 के फाइनल में सिराज की आंधी में उड़ी श्रीलंका, 7 रन देकर चटकाए 6 विकेट

जोहानसबर्ग में खेले जा रहे साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में मिचेल मार्श ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. चौथे मैच में नहीं खेलने वाले टेंबा बवुमा की वापसी हुई और उन्होंने डीकॉक के साथ पारी की शुरुआत की. दूसरे ओवर में ही बवुमा रन आउट हो गए, जिसकी वजह से साउथ अफ्रीका की रन रेट काफी धीमी पड़ गई. 10 ओवर के बाद टीम 40 रन भी नहीं बना पाई थी. ऑस्ट्रेलिया ने दबाव बनाए रखा और 12वें ओवर में डीकॉक को आउट कर साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका दिया. 

मार्करम ने फिर खेली शानदरा पारी

एडेन मार्करम ने रासी वान डर डुसेन के साथ मिलकर टीम को 80 के पार पहुंचाया लेकिन डुसेन 30 रन बनाकर आउट हो गए. पिछले मैच में धमाकेदारी शतकीय पारी खेलने वाले हेनरिक क्लासेन 6 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद डेविड मिलर ने मोर्चा संभाला और टीम को 200 के पार पहुंचाया. इसके बाद मिलर और मार्को यानसन ने साउथ अफ्रीका को 250 के पार पहुंचाया. मिलर 63 रन बनाकर आउट हुए तो फेलुकवायो ने 19 गेंदों में ताबड़तोड़ 39 रन मारकर टीम को 300 के पार पहुंचा दिया. 50 ओवर में साउथ अफ्रीका ने 9 विकेट गंवाकर 315 रन बनाए. 

साउथ अफ्रीका ने दर्ज की सीरीज में जीत

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जंपा ने 10 ओवर में 71 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. सीन एबॉट ने 2 जबकि कैमरून ग्रीन, नाथन एलिस और टिम डेविड ने 1-1 विकेट हासिल किए. 316 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और मार्को यानसन ने वार्नर और जोश इंगलिस को 32 के स्कोर पर आउट कर दिया. इसके बाद यानसन के अपना कहर जारी रखा और ऑस्ट्रेलिया के 5 बल्लेबाजों को आउट कर दिया. इसके बाद केशव महाराज ने आखिरी बल्लेबाजों को समेट कर साउथ अफ्रीका को सीरीज में जीत दिला दी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement