Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs AUS: मार्करम और बवुमा से फिर पिटेंगे ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज? जानें सेंचुरियन की पिच किसके लिए होगी मददगार

SA vs AUS: साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को सेंचुरियन में खेला जाएगा.

SA vs AUS: मार्करम और बवुमा से फिर पिटेंगे ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज? जानें सेंचुरियन की पिच किसके लिए होगी मददगार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आस्ट्रेलियाई टीम इस समस साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम मेजबानों को बुरी शिकस्त दी थी. वहीं तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने बेहतरीन जवाबी हमला किया. तीसरे मैच कप्तानन टेम्बा बावुमा और एडन मार्करम ने बेहतरीन बैटिंग की. दोनों की जोड़ी आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट पड़ी थी. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों के बीच शुक्रवार को होने वाला मैच किस करवट बैठता है. 

बता दें मेहमान टीम ऑस्ट्रलिया वनडे सीरीज में 2-1 से आगे हैं. अगर साउथ अफ्रीका को सीरीज जीतनी है तो उसे अन्य दो मैच जीतने ही होंगे. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम को वनडे सीरीज जीतने के लिए केवल इन दो मैचों में से कोई एक मैच ही जीतना होगा. 

यह भी पढ़ें- रोहित ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड, ठोक डाले एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के

क्या कहते हैं सेंचुरियन के रिकॉर्ड्स

साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन में अब तक कुल 64 मैच खेले गए हैं. खास बात यह है कि 64 में स 25 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है. वहीं चेज करने वाली टीम 35 बार मैच जीत चुकी है. इस मैदान पर पहली पारी का  एवरेज स्कोर 244 रनों का है. वहीं दूसरी पारी में एवरेज स्कोर 206 रनों का है. बता दें कि इस मैदान पर साउथ अफ्रीका वनडे का बड़ा स्कोर 392 रनों का स्कोर पाकिस्तान के खिलाफ बना चुकी है. 

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma का नाम लेकर गंभीर ने धोनी के लिए बोली ये अच्छी अच्छी बातें, क्या लड़ाई हो गई खत्म?

इस मैदान पर सबसे बड़ा चे 319 रनों का है. साउथ अफ्रीका इसी मैदान पर 319 रनों  का लक्ष्य इंग्लैंड के खिलाफ चेज कर चुकी हैं. मैदान के पुराने रिकॉर्ड्स यह संकेत देते हैं, कि टॉस जीतने वाली टीम को पहले बॉलिंग करनी चाहिए क्योंकि इससे एक बड़ा स्कोर भी आसानी से चेज किया जा सकता है.

बल्लेबाजों या गेंदबाजों को मिलेगा बड़ा फायदा

बता दें कि सुपरस्पोर्ट पार्क सेंचुरियन की पिच बॉलर्स के लिए फायदेमंद रही है. इतना ही नहीं, यहां की आउटफील्ड काफी तेज है जिसका बल्लेबाज को फायदा मिल सकता है. मैदान की पिच पर गेंदबाजों को शुरुआत में स्विंग कराने में मदद मिलती है. बात गेंदबाजी की करें तो पिच पर स्पिन गेंदबाजों को पहली पारी में दिक्कतें हो सकती हैं, जबकि दूसरी पारी में ही स्पिनर्स को मदद मिल सकती है.

यह भी पढ़ें- भारत-बांग्लादेश मुकाबले पर मंडरा रहा बारिश का खतरा, पढ़ें कल कैसा रहेगा कोलंबो का मौसम

ये हैं ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के स्क्वॉड्स

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रेस्सी वैन डर डुसेन, एडन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जेनसेन, एंडिले फेलुक्याो, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी.

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस, टिम डेविड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), आरोन हार्डी, सीन ऐबॉट, नाथन एलिस, एडम जाम्पा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement