Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs BAN: बांग्लादेश को 149 रन से रौंदकर साउथ अफ्रीका ने जीता वर्ल्डकप का चौथा मुकाबला

South Africa vs Bangladesh: वर्ल्डकप 2023 के 23वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रन से हरा दिया है.

SA vs BAN: बांग्लादेश को 149 रन से रौंदकर साउथ अफ्रीका ने जीता वर्ल्डकप का चौथा मुकाबला

sa vs ban live score updates south africa vs bangladesh live quinton de kock aiden markram mehidy hasan miraz

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्डकप में अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. आज खेले गए वर्ल्डकप 2023 के 23वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने क्विंटन डिकॉक से 174 रनों की बदौलत 382 रन बनाए. 383 रन के जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 233 रन पर ढेर हो गई. महमदुल्ला ने 111 रन की पारी खेली. 

SA vs BAN Score Updates

साउथ अफ्रीका ने दर्ज की वर्ल्डकप 2023 का चौथी जीत

साउथ अफ्रीका ने मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश को 149 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ साउथ अफ्रीकाी अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है. 

साउथ अफ्रीका की जीत के बीच खड़े हुए महमदुल्ला

बांग्लादेश के 8 विकेट गिर गए हैं लेकिन महमदुल्ला अभी भी क्रीज पर जमे हुए हैं. बांग्लादेश ने 190 रन बना लिए हैं और उनके 2 विकेट अभी भी सुरक्षित हैं. 

बांग्लादेश के 7 विकेट गिरे

साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के तूफान में बांग्लादेश ने अपने 7 विकेट गंवा दिए हैं. महमदुल्ला 39 रन बनाकर खेल रहे हैं तो हसन महमूद उनका साथ देने आए हैं. 29 ओवर के बाद बांग्लादेश ने 123 रन बना लिए हैं. 

बांग्लादेश की आधी टीम आउट

कगिसो रबाडा ने लिटन दास को आउट कर बांग्लादेश की आधी टीम को पवेलियन की राह दिखा दी है. 15 ओवर में बांग्लादेश ने 58 रन बनाए हैं और उनके 5 विकेट गिर गए हैं. महमदुल्ला 8 रन बनाकर नाबाद हैं और उनका साथ देने के लिए मेहदी हसन मिराज आए हैं. साउथ अफ्रीका की ओर से यानसन ने 2 विकेट हासिल किए हैं तो विलियम्स, जेराल्ड और रबाडा ने एक एक विकेट चटकाए हैं. 

शाकिब अल हसन सस्ते में लौटे पवेलियन

साउथ अफ्रीका के 382 रन के जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही है और कप्तान शाकिब अल हसन सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. 9 ओवर बांग्लादेश ने 34 रन बना लिए हैं और तीन विकेट गंवा दिए हैं. इस समय विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम और लिटन दास क्रीज पर हैं. 

बांग्लादेश की शुरुआत खराब

6 ओवर तक बिना किसी नुकसान के 30 रन बनाने के बाद बांग्लादेश ने 7वें ओवर में 2 विकेट गंवा दिए. मार्को यानसन ने पहले तंजिद हसन को आउट किया फिर अगली ही गेंद पर शांटो को पवेलियन की राह दिखा दी. 7 ओवर में बांग्लादेश ने 2 विकेट गंवाकर 31 रन बना लिए हैं. लिटन दास 12 रन बनाकर नाबाद हैं तो उनका साथ देने के लिए शाकिब अल हसन आए हैं. 

बांग्लादेश के सामने 383 रन का लक्ष्य

क्विंटन डिकॉक के 174 रनों की पारी और फिर हेनरिक क्लासेन के 90 रनों की बदौलत साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई में बांग्लादेश के सामने 383 रन का लक्ष्य रखा है. 

174 रन बनाकर डिकॉक आउट

साउथ अफ्रीका को बेहतरीन शुरुआत देने के बाद अपना शतक पूरा करने वाले डिकॉक 174 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्होंने 140 गेंद का सामना किया, जिसमें 15 चौके और 7 छक्के लगाए. 

300 के पार साउथ अफ्रीका

डिकॉक और क्लासेन की तूफानी पारियों की बदौलत साउथ अफ्रीका ने 45 ओवर में 309 रन बना लिए हैं. डिकॉक 173 रन बनाकर नाबाद हैं और वर्ल्डकप इतिहास में तीसरा दोहरा शतक जड़ने के करीब हैं. उनका साथ क्लासेन दे रहे हैं जो 36 गेंदों में 4 छक्कों की मदद से 53 रन बनाकर नाबाद हैं. 

डिकॉक ने पूरा किया शतक

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने अपना शतक पूरा कर लिया है. उनकी बदौलत साउथ अफ्रीका का स्कोर 200 के पार पहुंच गया है. उन्होंने अपनी पारी में अब तक 6 चौके और 4 छक्के लगाए हैं. उनके साथ हेनरिक क्लासेन खेल रहे हैं. 

साउथ अफ्रीका का स्कोर 150 के पार

शुरुआती दो विकेट गिरने के बाद साउथ अफ्रीका की पारी को क्विंटन डिकॉक और एडेन मार्करम ने न सिर्फ संभाली है बल्कि तेज रफ्तार से रन भी बनाए हैं. 28 ओवर के बाद प्रोटियाज टीम ने 154 रन बना लिए हैं और उनके दो ही विकेट गिरे हैं. डिकॉक 83 और मार्करम 58 रन बना कर खेल रहे हैं. 

साउथ अफ्रीका से सस्ते में गंवाए 2 विकेट

साउथ अफ्रीका को 6 ओवर तक अच्छी शुरुआत देने के बाद रिजा हेनरिक्स शोरफुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटे. इसके अगले ओवर में रासी वान डर डुसेन भी मेहदी हसन का शिकार हो गए. साउथ अफ्रीका ने 36 के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिए हैं.

SA vs BAN के लिए साउथ अफ्रीका की प्लेइंग 11

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा और लिजाड विलियम्स.

SA vs BAN के लिए बांग्लादेश की प्लेइंग 11

तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम और हसन महमूद. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement