Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs ENG: IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी Sam Curran ने तोड़ा ICC का नियम, अब भुगतनी होगी ये सजा

South Africa vs England: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में सैम करन ने टेम्बा बवुमा को क्लीन बोल्ड करने के बाद अग्रेशन दिखाया था.

SA vs ENG: IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी Sam Curran ने तोड़ा ICC का नियम, अब भुगतनी होगी ये सजा

sa vs eng odi sam curran fined 15 percent of match fees for sledging temba bavuma during celebration

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन (Sam Curran) ने सबसे बड़ी बोली हासिल की और इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के इतिहास की सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. हालांकि इस स्टार खिलाड़ी को आईसीसी को जुर्माना देना होगा. आईसीसी (ICC) ने इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे (SA vs ENG ODI) में आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत आर्टिकल 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. उनके ऊपर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. 

World Cup 2023: कैसे वर्ल्डकप के लिए सीधे क्वालिफाई कर सकती है साउथ अफ्रीका? यहां समझें पूरा समीकरण

सैम करन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान साउथ अफ्रीकी कप्तान टेंबा बवुमा का विकेट हासिल करने के बाद ऐसा सेलिब्रेशन किया था, जिसके बाद आईसीसी को कार्रवाई करनी पड़ी. सैम करन को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत आर्टिकल 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. इसमें किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल, गलत एक्शन या फिर बल्लेबाज को आउट करने के बाद इशारा करना शामिल है. मैच रेफरी ने सैम करन के ऊपर जुर्माना लगाया है और इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने स्विकार कर लिया है. 

इंग्लैंड को मिली थी दूसरे वनडे में हार

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैरी ब्रुक और कप्तान जोस बटलर की शानदार पारियों की बदौलत 50 ओवर में 342 रन बनाए थे. इस दौरान सैम करन ने भी 17 गेंदों में 28 रन की पारी खेली थी. 343 रन के लक्ष्य का साउथ अफ्रीका ने 5 गेंद रहते ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. साउथ अफ्रीकी कप्तान टेंबा बवुमा ने 109 रन की मैच जिताऊं पारी खेली. 28वें ओवर में उन्हें सैम करन ने बोल्ड किया और जश्न मनाने लगे. उनका सेलिब्रेशन नियमों के खिलाफ लगा जिसकी वजह से उनपर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement