Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs ENG ODI: साउथ अफ्रीका को घर में हराना मुश्किल, क्या Jos Butller की टीम 13 साल बाद रच पाएगी इतिहास

South Africa vs England 1st ODI: 13 साल के बाद इंग्लैंड की टीम साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

SA vs ENG ODI: साउथ अफ्रीका को घर में हराना मुश्किल, क्या Jos Butller की टीम 13 साल बाद रच पाएगी इतिहास

Sa vs eng odi series 2023 south africa vs england 1st odi match time pitch analysis jos butller jofra archer 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड (South Africa vs England) के बीच पहला वनडे मुकाबला (SA vs ENG 1st ODI) 27 जनवरी को खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम शानदार फॉर्म से गुजर रही है तो दूसरी ओर साउथ अफ्रीका का क्रिकेट के हर फॉर्मेट में संघर्ष जारी है. साउथ अफ्रीकी टीम इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्डकप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए सीधा क्वालीफाई भी नहीं कर सकी है. ऐसे में टीम को जीत की सख्त जरूरत है. टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो पल भर में गेम को पलटने का माद्दा रखते हैं लेकिन एकजुट होकर प्रदर्शन करने में साउथ अफ्रीका नाकाम रही है. 

SA vs ENG ODI: लौट आया Hardik Pandya का सिर और Steve Smith की कोहनी तोड़ने वाला गेंदबाज, साउथ अफ्रीका की नींदे उड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में प्रोटियाज टीम वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. दूसरी ओर शानदार फॉर्म से गुजर रही इंग्लैंड की टीम अपनी लय बरकरार रखना चाहेगी. टीम काफी मजबूत लग रही है और इस सीरीज को जीतने की दावेदार भी है. हालांकि अपने घर में साउथ अफ्रीका को हराना आसान नहीं है. ऐसे में फैंस को एक और रोमांचक सीरीज देखने को मिलने वाली है. पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे से खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मुकाबला 1.30 बजे शुरू होगा और आखिरी मैच शाम 4.30 बजे से खेला जाएगा. 

इंग्लैंड की टीम ने साल 2009-10 में आखिरी बार साउथ अफ्रीका में प्रोटियाज टीम को हराया था. उसके बाद अंग्रेज जब 2015-16 में 5 मैचों की वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका आए तो उन्हें 3-2 में मात खानी पड़ी. 2019-20 में सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही थी. साल 2022 में जब साउथ अफ्रीकी टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी तो वो सीरीज भी 1-1 से बराबर रही थी. 

इंग्लैंड टीम की पूरी टीम

जोस बटलर (कप्तान), हैरी ब्रूक, बेन डकेट, डेविड मलान, जेसन रॉय, मोईन अली, सैम करन, डेविड विली, क्रिस वोक्स, फिलिप सॉल्ट, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, ओली स्टोन और रीस टॉपले.

दक्षिण अफ्रीका की टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान), रीजा हेनरिक्स, यानेमन मलान, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, रासी वैन डेर डूसन, मार्को यानसन, वेन पार्नेल, क्विंटन डी कॉक, हेनरिक क्लासेन, सिसंडा मगाला, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एनरिच नॉर्टजे, कागिसो रबाडा और तबरेज शम्सी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement