Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Serena Williams Retires: हार के साथ हुई विदाई, बहन वीनस विलियम्स के लिए कही बड़ी बात

Serena Williams Last Match Result: सेरेना विलयम्स ने अपने आखिरी मैच में हार के साथ ही टेनिस को अलविदा कह दिया है. अपने आखिरी मैच के बाद वह काफी भावुक हो गईं.

Serena Williams Retires: हार के साथ हुई विदाई, बहन वीनस विलियम्स के लिए कही बड़ी बात

सेरेना विलियम्स ने टेनिस को कह दिया अलविदा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने अब टेनिस कोर्ट को अलविदा कह दिया है. लंबे समय तक इस खेल की दुनिया में राज करने वाली सेरेना विलियम्स को हार का मुंह देखना पड़ा. US Open 2022 के सिंगल्स मैच में ऑस्ट्रेलिया की एजिला टॉमलिजानोविक ने उन्हें 7-5, 6-7, 6-1 के स्कोर के साथ तीसरे राउंड में हरा दिया. रिटायरमेंट के मौके पर सेरेना विलियम्स ने अपनी बहन और टेनिस स्टार वीनिस विलियम्स (Venus Williams) के बारे में कहा कि अगर वीनस नहीं होती तो आज मैं सेरेना नहीं होती.

टेनिस से रिटायरमेंट लेने वाली सेरेना विलियम्स जल्द ही 41 साल की होने वाली हैं. इस समय वर्ल्ड रैंकिंग में 605 नंबर पर पहुंच चुकीं सेरेना विलियम्स का क्रेज़ आज भी इतना है कि उन्हें आखिरी बार खेलते हुए देखने के लिए पूरा स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था. सेरेना ने यह 1014वां मैच खेला. अपने इस कैरियर में उन्होंने 23 ग्रैंड स्लैम सिंगल टाइटल, अमेरिका की मार्टिना नावरातिलोवा के साथ 73 WTA टूर टाइटल जीते. 

यह भी पढ़ें- Dinesh Karthik-Dipika की One Word केमिस्ट्री जीत रही लोगों का दिल, वाकई ये कपल है कमाल

जमकर लड़ीं सेरेना, जज्बे से जीता दिल
अपने आखिरी मैच में सेरेना विलियम्स काफी कंट्रोल में दिख रही थीं और एक स्टेज पर उन्होंने 5-3 की बढ़त भी ले ली थी. हालांकि, बाद में वह पिछड़ती चली गईं. दूसरे सेट में भी सेरेना ने शुरुआती स्कोर बटोरे लेकिन वह दोबारा पिछड़ गईं. 3 घंटे 4 मिनट तक चले इस मैच में सेरेना विलियम्स जी जान से खेलीं लेकिन आखिर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया को सताने वाले इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को लड़कियों से लगता है डर

मैच के बाद सेरेना विलियम्स ने कहा, 'यहां मौजूद हर शख्स को मैं शुक्रिया कहना चाहती हूं. आप सब लोगों ने सालों और दशकों से मेरा साथ दिया है. यह सबकुछ मेरे मां-बाप की वजह से शुरू हुआ, मैं उनकी कर्जदार हूं. मुझे लगता है कि मेरे ये आंसू खुशी के हैं. और सबसे अहम बात मैं कभी सेरेना नहीं बन पाती अगर मेरे साथ वीनस नहीं होती. शुक्रिया वीनस. तुम ही एक वजह हो जिसकी वजह से सेरेना विलियम्स का वजूद है. यह सफर बेहद शानदार रहा है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement