Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Serena Williams Retirement: रिटायरमेंट पर सेरेना विलियम्स ने कहा,'औरत होने की वजह से होना पड़ रहा रिटायर'

Serena Williams News: टेनिस की महान और सबसे सफल खिलाड़ी मानी जाने वाली सेरेना विलियम्स (Serena Williams Retirement) ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. इस ऐलान के साथ उन्होंने कहा है कि औरत होने की वजह से उनका करियर जल्दी खत्म हो रहा है.

Serena Williams Retirement: रिटायरमेंट पर सेरेना विलियम्स ने कहा,'औरत ह�ोने की वजह से होना पड़ रहा रिटायर'

Serena Williams

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सेरेना विलियम्स ने प्रोफेशनल टेनिस को अलविदा कह दिया है. रिटायरमेंट की घोषणा के साथ उन्होंने कहा है कि अगर वह पुरुष होती तो शायद 4-5 साल ज्यादा खेल पाती. सेरेना ने इस दौरान मां बनने के बाद के अपने अनुभवों और संघर्षों का भी जिक्र किया है. हालांकि प्रेग्नेंसी और सी सेक्शन से बेटी को जन्म देने के बाद सेरेना ने खेल के मैदान पर जैसी वापसी की और चैंपियन की तरह चुनौतियों का सामना किया वह अद्भुत है. 

Serena Williams On Retirement
सेरेना विलियम्स ने कहा, 'मैं जहां से खुद को देख रही हूं शायद मेरे 30 से ज्यादा ग्रैंड स्लैम होते. अगर मैं मर्द होती तो अभी आराम से 4-5 साल तक और खेल सकती थी. पहले प्रेग्नेंसी फिर मैंने एक बेटी को सी-सेक्शन से जन्म दिया है और इसने खेल को बड़े पैमाने पर प्रभावित किया था. औरत के शरीर में बहुत से बदलाव इस वजह से आते हैं. मैं जब ब्रेस्टफीडिंग मदर थी उस वक्त प्रोफेशनल टेनिस खेल रही थी. मैंने पोस्टपार्टम डिप्रेशन को झेला है, फिटनेस के लेवल पर संघर्ष किया है. सिर्फ इतना ही कह सकती हूं कि अगर पुरुष होती तो शायद अभी 4-5 साल और खेल सकती थी.'

सेरेना डिप्रेशन, क्लाइमेट चेंज जैसे मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखती है

23 ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने कहा कि मां बनने के बाद मैं खुद पोस्टपार्टम डिप्रेशन (डिलीवरी के बाद होने वाला तनाव) से गुजर रही थी. उस दौरान मैंने टेनिस खेला और ग्रैंड स्लैम में हिस्सा लिया था. अगर मैं एक पुरुष होती तो मुझे इससे नहीं गुजरना पड़ता. बता दें कि डिप्रेशन को लेकर जागरूकता के लिए सेरेना ने एक खास वीडियो मैसेज भी जारी किया था. 

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर का 'फेंटा' वाला वीडियो वायरल, किसकी शादी में मास्टर ब्लास्टर हैं इतना खुश?  

US Open में खेलेंगी आखिरी मुकाबला 
सेरेना विलियम्स इस महीने होने वाले यूएस ओपन में हिस्सा लेंगी. रिटायरमेंट पर लिखे अपने लंबे नोट में उन्होंने जिंदगी के अलग-अलग पहुलओं का जिक्र किया है. उन्होंने GOAT (ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम) डिबेट पर भी लिखा कि वह भी खुद को महानतम नहीं मानती हैं. 23 ग्रैंड स्लैम विजेता खिलाड़ी ने लिखा, 'मैंने यूएस ओपन जीतने के सपने के साथ खेलना शुरू किया था. फिर मैंने मार्टिना हिंगिस के रिकॉर्ड को तोड़ा.'

सेरेना ने लिखा कि अगर वह कहें कि रिकॉर्ड उनके लिए मायने नहीं रखते हैं तो यह झूठ होगा. किसी भी खिलाड़ी को बड़े रिकॉर्ड बनाना अच्छा लगता है लेकिन अब वह रिकॉर्ड के बारे में सोचते हुए नहीं खेलती हैं. सेरेना ने अपने पोस्ट में मातृत्व के अनुभवों को लेकर भी चर्चा की है. 

यह भी पढ़ें: 548 विकेट लेने वाले इस बॉलर का न्यूज़ीलैंड बोर्ड ने खत्म किया करार, वजह है कुछ पर्सनल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement