Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ ODI: 'Shubman Gill हिट है सबसे फिट है', शतक के साथ बाबर आजम की नाक में किया दम, जानें कैसे

Shubman Gill पिछले 6 मैचों में चार शतक लगा चुके हैं. वे अपनी बल्लेबाजी से तमाम रिकॉर्ड्स तोड़ते जा रहे हैं.

IND vs NZ ODI: 'Shubman Gill हिट है सबसे फिट है', शतक के साथ बाबर आजम की नाक में किया दम, जानें कैसे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 2-0 से आगे हैं और आज तीसरे मैच में एक बार फिर टीम इंडिया (IND vs NZ 3ODI) के बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. तीसरे वनडे में आज जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक शतकीय कप्तानी पारी खेली है. वहीं उनके साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने भी इस मैच में शानदार शतक लगा दिया है. इसके साथ ही वे एक तीन मैंचों की वनडे सीरीज में सबसे  ज्यादा रन बनाने के एक रिकार्ड के मामले में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के साथ आकर खड़े हो गए हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल 112 रन नाकर आउट हो गए. इस दौरान उन्होंने वे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बाबर आजम के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबर आ गए. शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के गेदबाजों की धुनाई करते हुए तीन मैचों में 360 रन बनाएं  हैं जिसमें एक दोहरा शतक और शतक शामिल हैं.

1100 दिन बाद इंतजार हुआ खत्म, रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, इस दिग्गज के रिकॉर्ड की करी बराबरी

तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के नाम है लेकिन अब शुभमन गिल भी उनके बराबर ही है. शुभमन गिल जैसे ही न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 112 रन बनाकर आउट हुए तो भले ही वे बाबर के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए लेकिन  उनके रिकॉर्ड की बराबरी जरूर कर ली. 

Shubman Gill का एक और शतक, पूरे मैदान पर 'गिल साहब' के आगे नाचे फील्डर्स, 13 चौकों और 5 छक्कों से जीता इंदौर का दिल 

बता दें कि बाबर आजम ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ UAE में 3 मैचों की वनडे सीरीज में 360 रन जड़े थे. उन्होंने तीनों मैचों में शतक जड़ा था, जबकि शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में दोहरा शतक (208 रन) और दूसरे मैच में 40 रन की नाबाद पारी खेली थी.वहीं, तीसरे वनडे मैच में उन्होंने शतक जड़ा और वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की है. 

गिल ने किया वो कारनामा, जो विराट और सचिन भी नहीं कर पाए

भारतीय क्रिकेट में वनडे रिकॉर्ड के लिहाज से जिन तीन बल्लेबाजोंं को सबसे ज्यादा याद किया जाता है, वे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं. लेकिन शुभमन गिल ने मंगलवार को इन तीनों को भी पीछे छोड़ दिया. गिल भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 3 मैच की वनडे सीरीज में 300+ रन बनाए हैं यानी वो कारनामा जो कभी रोहित, विराट या सचिन भी अपने करियर में नहीं कर पाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement