Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs IRE: गॉल में आयरलैंड करेगी हिसाब बराबर या श्रीलंका करेगी सूपड़ा साफ? जानें कैसा है पिच का मिजाज

Ireland Tour of Sri Lanka: पहला टेस्ट मुकाबला श्रीलंका ने आसानी से जीत लिया था और दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी.

SL vs IRE: गॉल में आयरलैंड करेगी हिसाब बराबर या श्रीलंका करेगी सूपड़ा साफ? जानें कैसा है पिच का मिजाज

sl vs ire-2nd test-pitch-report-galle-international-cricket stadium-pitch-analysis-sri lanka vs ireland

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीलंका और आयरलैंड (Sri Lanka Vs Ireland) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा  मुकाबला सोमवार, 24 अप्रैल से खेला जाएगा. पहले मुकाबले में आयरलैंड को एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था. उस मैच में श्रीलंका के कप्तान दुमुथ करुणारत्ने और कुसल मेंडिस के धमाकेदार पारियों के सामने आयरलैंड की पूरी टीम नहीं टीक पाई थी और पारी, 280 रन से हार गई थी. दूसरे मुकाबले में आयरिश टीम अपनी पिछली गलतियों को सुधारकर पलटवार के इरादे से मैदान पर उतरेगी. श्रींलका और आयरलैंड के बीच दूसरा टेस्ट गॉल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच से पहले जानते हैं कैसी है पिच और क्या कहते हैं आंकड़े. 

ये भी पढ़ें: 'यह पागलों के गांव में सर्कस के जोकर की तरह है' मिकी आर्थर की दोबारा नियुक्ति पर भड़के रमीज राजा  

गॉल का इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम श्रीलंका के लिए ऐतिहासिक रहा है. इस क्रिकेट ग्राउंड की बात करें तो यहां पर मेजबान टीम का सिक्का चलता है. अब तक खेले गए 41 टेस्ट मैच में सिर्फ 12 बार मेहमान टीम ने जीत दर्ज कर पाई है जबकि 23 बार श्रीलंका ने जीत हासिल की है. आयरलैंड और श्रीलंका के बीच यहां दूसरी बार आमना-सामना होने जा रहा है. गॉल की पिच पर पिछले 5 मुकाबलों की बात करें तो चौथे और पांचवें दिन तक पिच स्पिनर्स के लिए काफी मददगार हो जाती है. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी का फैसला लेना पसंद करती हैं. 

बल्लेबाजी के अनुकूल है गॉल की पिच

गॉल की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है लेकिन उनके लिए जरूरी होगा कि स्पिनर्स का स्पैल शुरू होने से पहले वह सेट हो जाएं. स्पिन गेंदबाजों के सामने बैटिंग करना इस पिच पर बेहद चुनौतीपूर्ण है. इस मैदान पर बेस्ट बॉलिंग फिगर मुथैया मुरलीधरन के नाम है. साल 2000 में उन्होंने यहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ 171 रन देकर कुल 13 विकेट चटकाए थे. एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी मुरलीधरन के ही नाम है. उन्होंने साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ 46 रन देकर 7 विकेट लिए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement