Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Smriti Mandhana ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग, टॉप 10 में दो बल्लेबाज शामिल

ICC Women's Ranking: महिला क्रिकेट की ताजा जारी बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत की स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने टॉप 10 में जगह बनाई है.

Smriti Mandhana ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग, टॉप 10 में दो बल्लेबाज शामिल

Smriti Mandhana carrier best t20 ranking

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने टी20 करियर की अपनी बेस्ट रैंकिंग हैसिल की है. इंग्लैंड के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर वह आईसीसी की महिला क्रिकेट की ताजा जारी  टी20 विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. वनडे में भी मंधाना ने तीन स्थानों की छलांग लगाई है और सातवां स्थान हासिल किया है. 

बाएं हाथ की बल्लेबाज मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 111 रन बनाए थे. इस प्रदर्शन के दम पर वह दो पायदान ऊपर बढ़ने में सफल रही. वनडे में पूर्व में नंबर एक पर काबिज रह चुकी मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में 91 रनों की मैच जिताऊं पारी खेली थी जिससे उन्हें तीन स्थान ऊपर चढ़ने में मदद मिली.

IND vs AUS Hotstar free: ऐसे पाएं हॉटस्टार फ्री सब्सक्रिप्शन और लें लाइव मैच का मजा

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में कप्तान हरमनप्रीत कौर वनेड मैचों में चार पायदान ऊपर चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा एक स्थान की छलांग लगाई है और 32वां स्थान हासिल किया है. होव में भारत की सात विकेट से जीत में अर्धशतक जड़ने वाली विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया आठ पायदान की छलांग लगाकर 37वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

दीप्ति गेंदबाजों की सूची में भी छह पायदान ऊपर चढ़कर 12वें स्थान पर पहुंच गई हैं. टी20 रैंकिंग में हरमनप्रीत बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर 14वें जबकि गेंदबाजों में रेणुका सिंह तीन स्थान की छलांग लगाकर 10वें और स्पिनर राधा यादव 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं. ऑलराउंडर की सूची में स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर संयुक्त रूप से 41वें स्थान पर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement