Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, 30 साल के इस धाकड़ बल्लेबाज ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Theunis De Bruyn Retirement: थ्यूनिस डी ब्रून ने साल 2017 में ही डेब्यू किया था और अब तक सिर्फ 13 टेस्ट और 2 टी20 मैच ही खेल पाए थे.

साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, 30 साल के इस धाकड़ बल्लेबाज ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

south africa cricketer theunis de bruyn retires from international cricket have player only two t20i matches

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket) के मध्यक्रम के बल्लेबाज थ्यूनिस डी ब्रून (Theunis De Bruyn) ने अचानक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. आपको बता दें कि इसी महीने के आखिरी सप्ताह से प्रोटियाज टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ एक महीने की लंबी सीरीज खेलनी है, जिसमें दो टेस्ट, 3 टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे. उससे पहले थ्यूनिस डी ब्रून (Theunis De Bruyn Retirement) का संन्यास साउथ अफ्रीकी टीम के लिए झटका माना जा रहा है. थ्यूनिस डी ब्रून ने अपना आखिरी मुकाबला हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. 

थ्यूनिस डी ब्रून ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के जरिए डेब्यू किया था. उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए 2 टी20 और 13 टेस्ट मैच खेले. उन्होंने साउथ अफ्रीका ए और प्रिटोरिया कैपिटल्स और टाइटन के लिए भी क्रिकेट खेला है. गुरुवार को टाइटन ने एक पोस्ट किया जिसमें थ्यूनिस डी ब्रून ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट की जारकारी दी है. उन्होंने लिखा, "मुझे क्रिकेट के सबसे बड़े स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य मिला है और यह मेरे करियर का सबसे गौरवपूर्ण क्षण रहा है. मैंने जो रिश्ते बनाए हैं, जो सबक मैंने सीखे हैं, जो कौशल मैंने विकसित किए हैं और एक इंसान के रूप में मेरा विकास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के अनुभव के बिना संभव नहीं होता.

NZ vs ENG: पहले ही दिन इंग्लैंड के सामने न्यूजीलैंड की हालत खराब, डकेट और ब्रूक के बाद एंडरसन ने ढाया कहर

उन्होंने आगे लिखा, "मैंने अपने बचपन में सपना देखा था, अपने हीरो के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया और दुनिया के कुछ सबसे प्रतिष्ठित स्थानों पर क्रिकेट खेला. मैंने जो कुछ भी हासिल किया है, उसे देखते हुए, अब समय आ गया है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दूं और अगली पारी पर ध्यान केंद्रित करूं. मेरे पूरे सफर में शामिल होने वाले सभी लोगों को धन्यवाद और आगे के लिए प्रोटियाज और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को शुभकामनाएं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement