Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SL vs AFG Score: श्रीलंका ने सुपर 4 के लिए किया क्वालीफाई, अफगानिस्तान को 2 रन से हराया

Asia Cup 2023, Sri Lanka vs Afghanistan Updates: लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को रोमांचक मुकबाले में 2 रन से हराकर सुपर 4 में जगह बना ली है.

SL vs AFG Score: श्रीलंका ने सुपर 4 के लिए किया क्वालीफाई, अफगानिस्तान को 2 रन से हराया

sri lanka vs afghanistan live score watch sl vs afg cricket match asia cup 2023 live streaming lahore stadium 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 के सुपर 4 की समीकरण आज साफ हो जाएगी. लाहौर में खेले जा रहे श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबले से एशिया कप 2023 के सुपर 4 की सभी टीमें तय हो जाएंगी. अभी तक ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान ने अगले दौर में जगह बनाई है तो ग्रुप बी से श्रीलंका और बांग्लादेश बड़े दावेदार हैं. इस मैच में अफगानिस्तान बड़े अंतर से जीत हासिल करेगी तो ही उसके अगले दौर में पहुंचने की उम्मीद जिंदा होगी. दोनों टीमें इस समय लाहौर में एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतर चुकी हैं. डीएनए हिंदी पर आज इस मैच के पल पल की अपडेट्स पढ़ सकते हैं. 

यहां पढ़ें मैच की अपडेट्स

धनंजय डीसिल्वा ने मुजीब उर रहमान को आउट कर श्रीलंका को जीत दिला दी. अफगानिस्तान को सुपर 4 में पहुंचने के लिए 37.1 ओवर में 292 रन बनाने थे लेकिन टीम 37.4 ओवर में 289 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. 

अफगानिस्तान की गिरा 8वां विकेट

अफगानिस्तान के 8 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए हैं और उन्हें सुपर 4 में पहुंचने के लिए 9 गेंदों में 16 रन बनाने हैं. उनकी सबसे बड़ी उम्मीद राशिद खान क्रीज पर हैं. 35.4 ओवर में अफगानिस्तान ने 276 रन बना लिए हैं

गेंद हैं बहुत, अफगानिस्तान के लिए विकेट बचाना हो रहा भारी

अफगानिस्तान का 7वां विकेट भी गिर गया है. टीम का स्कोर 34 ओवर में 7 विकेट पर 259 रन हो गया है. 7वें विकेट के तौर पर कप्तान हशमतउल्लाह शाहिदी आउट हुए, जो टीम के लिए बड़ा झटका है. 66 गेंद में 59 रन बनाने वाले हशमतउल्लाह को वेल्लागे की गेंद पर रजिथा ने कैच आउट किया. टीम के पास अब भी 96 गेंद बाकी हैं, लेकिन विकेट बस 3 ही रह गए हैं और अभी 33 रन की जरूरत है.

श्रीलंका की हालत खराब

अफगानिस्तान को सुपर 4 में पहुंचने के लिए 292 रन के लक्ष्य को 37.1 ओवर में हासिल करना है. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 100 के भीतर ही 3 विकेट गंवा दिए. इसके बाद नबी की तूफानी पारी ने मैच का पासा पलटा. वह 32 गेंदों में 65 रन बनाकर आउट हुए. अब अफगानिस्तान को सुपर 4 में पहुंचने के लिए 7.1 ओवर में 67 रन चाहिए. 30 ओवर में अफगानिस्तान ने 225 रन बना लिए हैं. 

मोहम्मद नबी ने रचा इतिहास, जड़ा सबसे तेज अर्धशतक

अफगानिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने श्रीलंका के गेंदबाजों को लाहौर में जमकर कुटाई की और 24 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर दिया. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए. 

16 ओवर में अफगानिस्तान का स्कोर 100 के पार

अफगानिस्तान के भले तीन विकेट गिर गए हों लेकिन उनके बल्लेबाज हार नहीं मान रहे और 37.1 ओवर से पहले लक्ष्य हासिल करने में जुटे हुए हैं. टीम ने 16 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 102 रन बना लिए हैं. कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी 25 और रहमत शाह 43 रन बनाकर क्रीज पर हैं. 

5 ओवर के भीतर अफगानिस्तान को लगे दो झटके

रहमानुल्लाह गुरबाज को कसुन रजिथा ने कुसल मेंडिज के हाथों कैच करवाकर पवेलियन की राह दिखा दी है. उन्होंने 4 रन बनाए. इसके बाद इब्राहिम जादरान को भी उन्होंने बोल्ड कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई. अफगानिस्तान ने 5 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 27 रन बना लिए हैं. 

अफगानिस्तान को जीत लिए बनाने होंगे 292 रन

श्रीलंका के पुछल्ले बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाफ हार नहीं मानी और टीम को ऑलआउट होने से बचा दिया. श्रीलंका ने 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 291 रन बना लिए हैं. अफगानिस्तान को जीत के लिए 292 रन बनाने होंगे. 

7 रन के भीतर श्रीलंका के गिरे 3 विकेट

39वें ओवर की पहली गेंद पर धनंजय डीसिल्वा के आउट होने के बाद श्रीलंका के दो विकेट धड़ाधड़ गिर गए. राशिद खान ने कुसल मेंडिज को आउट किया फिर राशिद ने दासुन शनाका को आउट कर दिया. श्रीलंका 40 ओवर में 233 रन बना चुकी है. 

37 ओवर में श्रीलंका का स्कोर 200 के पार

अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है. मेडिंज 90 रन पर नाबाद हैं और उनका साथ धनंजय डीसिल्वा दे रहे हैं. 37 ओवर में श्रीलंका ने 214 रन बना लिए हैं और उनके 4 विकेट गिरे हैं. 

मेंडिज और असालंका ने संभाली पारी

श्रीलंका ने 25 ओवर के बाद 124 रन बना लिए हैं और 3 विकेट गंवाया है. कुसल मेंडिज 30 और चरिथ असालंका 20 रन बनाकर क्रीज पर हैं. इससे पहले गुलबदीन ने श्रीलंका को तीनों झटके दिए. उन्होंने सबसे पहले करुणारत्ने को आउट किया फिर पथुम निशांका और सदीरा समरविक्रमा को आउट कर 25 रन की भीतर तीन झटके दे दिए. 

श्रीलंका को गुलबदीन ने दिया पहला झटका

श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार शुरूआत की और पहले 10 ओवर तक बिना किसी नुकसान के 62 रन बना लिए थे. हालांकि पहला पावरप्ले खत्म होते ही श्रीलंका को पहला झटका करुणारत्ने के रूप में लगा जो 32 रन बनाकर आउट हुए. 

श्रीलंका की प्लेइंग 11

पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिज (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरित असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), दुनिथ वेलालेज, महीश तिक्षणा, कसुन राजिथा और मथीशा पथिराना.

अफगानिस्तान की प्लेइंग 11

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी,

एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंका की टीम

पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), दुनिथ वेलालेज, महीश तिक्षणा, कसुन राजिथा, मथीशा पथिराना, कुसल परेरा, बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन और दुशान हेमंथा. 

एशिया कप 2023 के लिए अफगानिस्तान की टीम

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, रियाज हसन, इकराम अलीखिल, अब्दुल रहमान, शराफुद्दीन अशरफ, नूर अहमद और सुलेमान सफी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement