Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'वेस्टइंडीज से हार कोई शर्म की बात नहीं' सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को लेकर कही ये बात

Hardik Pandya की कप्तानी में वेस्टइंडीज से भारत को लंबे वक्त बाद किसी सीरीज में हार मिली है, जिसके चलते दिग्गज क्रिकेटर्स टीम इंडिया पर भड़के हुए हैं.

'वेस्टइंडीज से हार कोई शर्म की बात नहीं' सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को लेकर कही ये बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज गई भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह दौरा खट्टा मीठा रहा है. भारत नेटेस्ट और वनडे सीरीज जीती, लेकिन टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. टी20 सीरीज के पहले दो मैच हारने के बाद टीम ने वापसी की, लेकिन आखिरी मैच में टीम को हार मिली और सीरीज 2-3 से हार गईं. हार को लेकर लगातार बयानबाजी हो रही है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर गुस्सा भड़क उठा है. उन्होंने कहा है कि बच्चे जब बच्चों के खिलाफ खेलते हैं तो अच्छा लगता है. उन्होंने ये भी कहा है कि वेस्टइंडीज से हारना शर्म की बात नहीं है.

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम युवा थी. इसमें यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन, मुकेश कुमार जैसे युवा खिलाड़ी थे. इनमें से कुछ ने व्यक्तिगत स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन टीम को फिर भी हार ही मिली. इस मुद्दे को लेकर सुनील गावस्कर ने बड़ा बयान दिया है. भारत के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने वेस्टइंडीज दौरे को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा खेलता है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उस दबाव को नहीं झेल पाता है.

यह भी पढ़ें- महिला खिलाड़ी ने फिर जीता 'ICC प्लेयर ऑफ द मंथ' खिताब, बन गईं ये कारनामा करने वाली पहली क्रिकेटर

सुनील गावस्कर ने जताई नाराजगी

अपने कॉलम में सुनील गावस्कर ने बड़ी बाते कहीं. उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी फ्रेंचाइजी स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर सकता है, लेकिन जब देश के लिए खेलने की बात आती है, तो यह दबाव और अपेक्षाओं का एक अलग ही खेल है. यह एक कदम आगे है, जो फ्रेंचाइजी स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों के लिए भी बहुत कठिन हो सकता है.

सुनील गावस्कर ने कहा कि हमने ऐसा कितनी बार देखा है, जब अंडर 19 खिलाड़ी लड़कों के टूर्नामेंट से पुरुषों की प्रतियोगिता तक एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पाते हैं?" गावस्कर ने आगे लिखा, "हां, बच्चे बच्चों के खिलाफ खेलते हुए बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन जब वे पुरुषों के खिलाफ आते हैं, तो उन्हें अचानक पता चलता है कि जो अंडर 19 स्तर पर केक के टुकड़े जैसा दिखता है, वह सीनियर स्तर पर कीचड़ जैसा है. 

यह भी पढ़ें- 'छुट्टी है लेकिन भागना तो पड़ेगा' जिम में पसीना बहाते दिखे विराट कोहली, देखें वायरल वीडियो 

गावस्कर ने की वेस्टइंडीज टीम की तारीफ

गावस्कर ने कहा है कि वेस्टइंडीज से हार निराशाजनक नहीं होनी चाहिए. यह मत भूलिए कि उन्होंने दो बार आईसीसी टी20 विश्व कप जीता है, और उनके खिलाड़ी आईपीएल में जिन विभिन्न फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं, उनके लिए मैच विजेता हैं। इसलिए, वे एक शीर्ष श्रेणी की टी20 टीम हैं और उनसे हारना कोई शर्म की बात नहीं है.

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज से हार के बाद हार्दिक के बयान पर अश्विन को याद आए धोनी, जानें क्या है वजह

एक साल दूर है टी20 विश्व कप

गावस्कर ने कहा कि यह हार एक चेतावनी होनी चाहिए कि हम उन क्षेत्रों को देखें जहां भारत को अपना पक्ष मजबूत करने के लिए सुधार करने की आवश्यकता है. जिन लोगों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया था, उनमें से कुछ बहुत लंबे समय तक नहीं रह सकते हैं, इसलिए उनके रिप्लेसमेंट को भी बहुत जल्दी ढूंढने की आवश्यकता है, क्योंकि अगला आईसीसी टी20 विश्व कप सिर्फ एक साल दूर है. बता दें कि आर अश्विन भी टीम इंडिया को यही सलाह दे चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement