Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Suresh Raina से लेकर Amit Mishra तक, ये हैं वो पांच Indian Cricketers जिनको जाना पड़ा था जेल

भारतीय क्रिकेट टीम के वो पांच क्रिकेटर्स जिनको जाना पड़ा था जेल, इस लिस्ट में कई स्टार खिलाड़ी शामिल हैं, नाम जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

Latest News
Suresh Raina से लेकर Amit Mishra तक, ये हैं वो पांच Indian Cricketers जिनको जाना पड़ा था जेल

5 क्रिकेटर्स जिनको जाना पड़ा था जेल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में क्रिकेट को धर्म माना जाता है और कई खिलाड़ियों को क्रिकेट के भगवान का दर्जा दिया जाता है. इस खेल ने कई खिलाड़ियों की जिंदगी बदल दी, तो कई रातो-रात स्टार बन गए. इस खेल की लोकप्रियता इसी से पता चलती है कि भारत ही एक ऐसा देश है जिसके फैंस दुनिया के हर कोने में बसे हैं. कभी कभी ऐसे हादसे भी हुए हैं, जिससे क्रिकेट जगत को निराशा हुई है. आज हम आपको उन क्रिकेटर्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें जेल जाना पड़ा था.

1. अमित मिश्रा

भारत और दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व लेग स्पिनर अमित मिश्रा को बेंगलुरु पुलिस ने होटल के एक कमरे से गिरफ्तार किया. मामला साल 2015 का है, जब अमित मिश्रा बैंगलोर के कैंप में हिस्सा ले रहे थे. वहां एक महिला के साथ मारपीट के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया. मिश्रा पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

कॉमनवेल्थ गेम्स के शुरू होने से पहले लगा एक और झटका, ये भारतीय क्रिकेटर्स नहीं जाएंगी बर्मिंघम

2. सुरेश रैना

Indian Premier League के रन मशीन कहे जाने वाले सुरेश रैना को 2020 में पुलिस ने गिरफ्तार किया. रैना दिसंबर में मुंबई के एक क्लब में गायक गुरु रंधावा के साथ पार्टी कर रहे थे, जब कोविड -19 प्रोटोकॉल लागू थे और मुंबई पुलिस ने उस जगह पर छापा मारा और 34 लोगों को गिरफ्तार किया. रैना उनमें से थे लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया.

3. विनोद कांबली

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के दोस्त भी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली और उनकी पत्नी के खिलाफ उनकी नौकरानी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें  गिरफ्तार किया गया था. इस दंपति पर नौकरानी के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप था. ये मामला भी साल 2015 का है.

Commonwealth Games 2022: कब से शुरू, कहां देखें, कब कौन सा मैच, सारी डिटेल जान लें यहां 

4. नवजोत सिंह सिद्धू

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को 34 साल पुराने मामले में गुरुवार (19 मई 2022) को दोषी करार दिया गया. उन्हें एक साल जेल की सजा सुनाई गई थी. 1988 के सड़क दुर्घटना मामले में शुरुआत में सिद्धू को मामूली जुर्माना लगाकर रिहा कर दिया गया था, लेकिन मृतक के परिवार की शिकायत के आधार पर मामले की सुनवाई एक बार फिर शुरू कर दी गई. सिद्धू को इस मामले में शीर्ष अदालत ने एक साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई थी.

5. एस श्रीसंत

भारत में क्रिकेट का त्यौहार माने जाने वाला आईपीएल साल 2013 में काफी चर्चा में रहा. क्रिकेट जगत तब स्तब्ध रह गया जब इसमें भारतीय क्रिकेटस एस श्रीसंत का नाम आया. श्रीसंत के साथ अंकीत चावन और अजीत चंदीला को स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था. सबूतों के अभाव में रिहा होने से पहले उन्होंने एक महीना तिहाड़ जेल में बिताया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement