Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Suresh Raina's Coach Dies: नहीं रहे सुरेश रैना को क्रिकेट सिखाने वाले कोच सतपाल कृष्णन, क्रिकेटर ने किया भावुक ट्वीट

Satpal Krishnan Death: भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी सुरेश रैना के कोच सतपाल कृष्णन का निधन हो गया है. कोच के निधन से दुखी रैना ने एक बहुत इमोशनल ट्वीट किया है और उन्हें अपनी उपलब्धियों को श्रेय दिया है.

Suresh Raina's Coach Dies: नहीं रहे सुरेश रैना को क्रिकेट सिखाने �वाले कोच सतपाल कृष्णन, क्रिकेटर ने किया भावुक ट्वीट

Suresh Raina Coach Demise 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina Coach) को क्रिकेट की बारीकियां सिखाने वाले कोच सतपाल कृष्णन का निधन हो गया है. कोच के निधन से दुखी क्रिकेटर ने एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है. पूर्व क्रिकेटर और आप सांसद हरभजन सिंह ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. बताया जा रहा है कि कृष्णन का निधन जालंधर के एक अस्पताल में हुआ है. वह पिछले कुछ दिनों से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे. 

Suresh Raina ने ट्वीट कर कहा, 'आप हमेशा मेरे साथ रहेंगे'
कोच सतपाल कृष्णन के निधन पर रैना ने ट्वीट किया, ‘मेरे कोच कृष्णन सर के निधन के बारे में जानकर मैं बहुत दुखी हूं, मेरी सभी उपलब्धियों और कड़ी मेहनत के पीछे वही थी. उन्होंने जो बातें मुझे सिखाईं उनको कभी नहीं भुलाया जा सकता है. आप हमेशा मेरी यादों और प्रार्थनाओं में रहेंगे. उनके परिवार और अपनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. ओम शांति.’

रैना के अलावा हरभजन सिंह ने भी उनके निधन पर दुख जताया है. भज्जी ने ट्वीट किया, 'रेस्ट इन पीस सर! आपकी कमी हमेशा खलेगी.' बताया जा रहा है कि अपने कोच को बचाने के लिए रैना ने इलाज में आर्थिक सहयोग भी किया था. 

यह भी पढ़ें: क्या खत्म हो गया है अजिंक्य रहाणे का करियर या रणजी और दलीप ट्रॉफी से बनेगा वापसी का रास्ता?  

अपने कोच सर को बचाने के लिए रैना ने की थी काफी मदद 
बताया जा रहा है कि सतपाल कृष्णन के इलाज में रैना ने भी काफी मदद की थी. हालांकि इसके बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका है. पिछले कुछ वक्त से कृष्णन जालंधर में रह रहे थे और बच्चों को क्रिकेट सिखाते थे. रैना का अपने बचपन के कोच से बहुत प्यारा और भावुक रिश्ता था. सतपाल कृष्णन के साथ अपने संबंधों का जिक्र सुरेश रैना ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'बिलीव' में किया है. 

रैना ने अपनी आत्मकथा में बताया है कि क्रिकेट की शरुआती बारीकियां पकड़ना उन्हें कोच सतपाल कृष्णन ने ही सिखाया था. उत्तर प्रदेश के गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में 9वीं से 12वीं तक की पढ़ाई क्रिकेटर ने की थी. इस दौरान सतपाल ने उन्हें ट्रेनिंग दी थी और उन्हें खेलने का अपना तरीका विकसित करना सिखाया था. रैना ने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि वह क्रिकेट खेलना पसंद करते थे लेकिन इसे लेकर गंभीर नहीं थी. क्रिकेट के लिए गंभीर होना और इसके तकनीकी पहलुओं को समझने की सीख उन्हें पहले कोच सतपाल कृष्णन से ही मिली थी. 

यह भी पढ़ें: Ind Vs Pak: विराट कोहली के नाम से ही डर रहा पाकिस्तान, स्पिनर यासिर शाह ने अपनी टीम को चेताया

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement