Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Suresh Raina ने Dhoni के तुरंत बाद क्यों लिया था संन्यास, खुद खोला राज, जानकर इमोशनल हो जाएंगे आप

Suresh Raina News: सुरेश रैना को महेंद्र सिंह धोनी का सबसे खास खिलाड़ी माना जाता था. धोनी और रैना ने 15 अगस्त, 2020 को रिटायरमेंट लिया था.

Suresh Raina ने Dhoni के तुरंत बाद क्यों लिया था संन्यास, खुद खोला राज, जानकर इमोशनल हो जाएंगे आप

MS Dhoni Suresh Raina (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Indian Cricket- एकसमय भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्टार रहे सुरेश रैना (Suresh Raina) और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के बीच की दोस्ती जगजाहिर है. दोनों की जोड़ी को हमेशा 'जय-वीरू' जैसी बताया जाता रहा है. चाहे टीम इंडिया (Team India) रही हो या IPL में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings), दोनों ही टीमों के लिए रैना ने धोनी की कप्तानी में कई यादगार पारियां खेलीं. धोनी और रैना को क्रिकेट मैदान ही नहीं फैमिली लेवल पर भी बेहद क्लोज माना जाता था. लेकिन उस दिन सभी हैरान रह गए थे, जब धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा करने के ठीक बाद सुरेश रैना के भी संन्यास की घोषणा सामने आ गई थी. दोनों के एकसाथ इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा करने को लेकर तरह-तरह की बातें होती रही हैं, लेकिन अब खुद सुरेश रैना ने बताया है कि उन्होंने धोनी के साथ ही रिटायरमेंट क्यों अनाउंस किया था.

पढ़ें- Dhoni और Gayle ने क्यों अचानक आए साथ, पढ़ें दोनों के बीच क्या खिचड़ी पक रही है

'मैं पहले धोनी के लिए खेला, फिर देश के लिए खेला'

सुरेश रैना ने रिटायरमेंट के किस्से को बयान करते हुए धोनी के साथ अपनी बॉन्डिंग के बारे में बताया है. उन्होंने कहा, हम दोनों ही छोटे शहरों से टीम इंडिया (Team India) में आए थे. हमारी कहानी भी एक जैसी ही थी. मैं गाजियाबाद से आया तो वह रांची से आए. इसके बाद मैंने उनके साथ लंबे समय तक क्रिकेट खेली. रैना ने कहा, मैं पहले एमएस धोनी के लिए खेला और फिर देश के लिए खेला. वह जबरदस्त लीडर होने के साथ ही बेहतरीन इंसान भी हैं. इसी कारण मेरा उनके साथ स्पेशल कनेक्शन रहा है. 

बता दें कि रैना टीम इंडिया के लिए खेलने से पहले ही धोनी की कप्तानी में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेल चुके थे. रैना धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा बने थे और इसके बाद लगभग एक दशक तक उनके साथ इस टीम में बने रहे. 

पढ़ें- PSL 2023: वहाब रियाज के ओवर में इफ्तिखार अहमद ने उड़ाए 6 छक्के, फैंस को आने लगी युवराज सिंह की याद 

15 अगस्त, 2020 को एकसाथ लिया रिटायरमेंट

सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी ने एक ही दिन इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था. धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को शाम 7.29 बजे रिटायरमेंट लिया था. इसके कुछ पल बाद ही रैना के रिटायरमेंट का भी अनाउंसमेंट आ गया था. रैना को भारत के लिए खेले सबसे बेहतरीन टी20 प्लेयर्स में गिना जाता है. रैना ने टीम इंडिया के लिए 226 वनडे में 5 शतक के साथ 5615 रन बनाए थे, जबकि 18 टेस्ट मैच में 1 शतक के साथ 768 रन उनके खाते में शामिल हुए. 78 टी20 मैच में उन्होंने 1,604 रन बनाए थे. वह भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement