Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टीम इंडिया के लिए इस बल्लेबाज का चलना है जरूरी, अगर टिक गया तो अकेले जिता देगा मैच

Suryakumar Yadav ने टी20 वर्ल्डकप 2022 में अब तक 5 मुकाबले खेले हैं और 75 की औसत से रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 193 का रहा है.

Latest News
टीम इंडिया के लिए इस बल्लेबाज का चलना है जरूरी, अगर टिक गया तो अकेले जिता देगा मैच

Suryakumar yadav T20 World Cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: T20 World Cup 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. एडिलेड में खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम (Team India in World Cup 2022) इंग्लैंड को हराकर तीसरी बार फाइनल में जगह बनाना चाहेगी. इससे पहले भारत ने 2007 के टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी. 2014 में भी भारत ने फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन वहां उसे श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था. पिछले साल पहले ही दौर से बाहर होने वाली भारतीय टीम ने 2022 के वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने से एक कदम दूर है. 

सेमीफाइनल में भी चला शाहीन अफरीदी का जादू, गेंद से लिखी जीत की स्क्रिप्ट  

हालांकि भारतीय टीम फाइनल में पहुंच सकती हैं लेकिन उसके लिए भारत के एक खिलाड़ी का चलना जरूरी है. भारत के सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में हैं और इस मैच में दुनिया की निगाहें उनपर टिकी होंगी. सूर्या ने इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में सिर्फ 15 रन बनाए थे. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया में जिस अंदाज में सूर्या चमका है उसकी चमक पूरी दुनिया ने देखी है. नीदरलैंड्स के खिलाफ सूर्या ने 25 गेंद में 51 रन ठोक दिए थे. 

T20 World Cup 2022 में सूर्या का प्रदर्शन

तीसरे मुकाबले में जब भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप को साउथ अफ्रीका के गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने ध्वस्त कर दिया तब सूर्या ने मोर्चा संभाला और 40 गेंद में 68 रन की पारी खेल भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. इस मैच में भारत को करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. बांग्लादेश के खिलाफ भी सूर्या ने 16 गेंद में 30 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. 

ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में भी सूर्या जमकर जिम्बाब्वे के गेंदबाजों के खिलाफ बरसे थे और 23 गेंद में अर्धशतक जड़, टी20 वर्ल्डकप में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले तीसरे भारतीय बन गए थे. अब तक इस टूर्नामेंट के पांच मुकाबलों में 225 रन बना चुके सूर्या का गुरुवार को चलना बेहद जरूरी है. 193 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले सूर्या इस वर्ल्ड कप के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज बने हुए हैं. भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए सूर्या से एक और बेहतरीन पारी की उम्मीद है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement