Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Suryakumar Yadav या Shreyas Iyer, वनडे के लिए कौन सा बल्लेबाज है परफेक्ट, देखें आंकड़े

व्हाइट बॉल क्रिकेट में दोनों बल्लेबाजों ने जमकर रन बरसाए हैं लेकिन आंकड़े बता रहे हैं कि वनडे वर्ल्ड कप से पहले किस बल्लेबाज को टीम में मिलेगी जगह.

Latest News
 Suryakumar Yadav या Shreyas Iyer, वनडे के लिए कौन सा बल्लेबाज है परफेक्ट, देखें आंकड़े

Suryakumar yadav and shreyas iyer odi stats know who is best batsman for indian odi cricket team 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के शुरू होने में अब एक साल से भी कम का समय बचा है और भारतीय टीम (Indian Cricket Team) लगातार दो वनडे सीरीज हार चुकी है. ऐसे में टीम के सेलेक्शन से लेकर कप्तानी और प्लेइंग 11 पर सवाल उठने लगे हैं. ओपनिंग हो या मिडिल ऑर्डर या भारत की गेंदबाजी आक्रमण. हार के बाद हर विभाग पर सवाल उठ रहे हैं. लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) खेलेंगे या श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer).

ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, वेस्टइंडीज को 77 पर ढेर कर दर्ज की टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत

हालांकि ये सवाल दोनों के शानदार फॉर्म की वजह से है. दोनों ने हाल में शानदार प्रदर्शन किया है ऐसे में कई क्रिकेट पंडितों का मानना है कि अय्यर वनडे क्रिकेट के लिए परफेक्ट हैं तो कई मानते हैं कि सूर्या बेस्ट हैं. चलिए दोनों के आंकड़ों से समझने की कोशिश करते हैं कि वनडे में कौन सा बल्लेबाज ज्यादा बेहतर है. 

श्रेयस का दावा ज्यादा मजबूत

साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर इस समय वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के दावेदार माने जा रहे हैं. चौथे नंबर के श्रेयस ने भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और 39 मैचों में 48 की औसत से अब तक 1600 से अधिक रन बना चुके हैं. उन्होंने दो शतक और 14 अर्धशतक भी जड़े हैं. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में 82 रन की पारी खेलने वाले अय्यर पिछले 10 पारियों में तीन अर्धशतक और एक शतकीय पारी की मदद से 473 रन बना चुके हैं. श्रेयस इस समय शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं और हर दूसरी पारी में बड़ा स्कोर किया है.

वनडे वर्ल्ड कप के लिए किस बल्लेबाज का दावा वाकई है सबसे मजबूत  

16 वनडे मुकाबलों की 15 पारियों में 384 रन बनाने वाले सूर्या ने दो अर्धशतक भी लगाए हैं. जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू करने वाले सूर्या ने न्यूजीलैंड दौरे पर अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला था जहां वह सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए थे. सूर्या का वनडे से बेहतर औसत टी20 क्रिकेट में है. उन्होंने 40 टी20 पारियों में 44 की औसत से 1408 रन ठोक दिए हैं. वह इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. टी20 में दो शतक के साथ सूर्या 12 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि सूर्या टी20 के लिए श्रेयस अय्यर से बेहतर हैं लेकिन वनडे में अय्यर सूर्या से बहुत आगे निकल जाते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement