Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Suryakumar Yadav T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव ने रचा एक और कीर्तिमान, विराट कोहली और रोहित शर्मा तो आसपास भी नहीं 

Suryakumar Yadav T20 Rankings: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव करियर में रोज नई उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं.

Suryakumar Yadav T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव ने रचा एक और कीर्तिमान, विराट कोहली और रोहित शर्मा तो आसपास भी नहीं 

Suryakumar Yadav Career Highest Ratings

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने एक और इतिहास रच दिया है. आईसीसी टी20 रैंकिंग में वह टॉप पर हैं और अब वह 910 रेंटिंग्स के साथ पहले भारतीय बन गए हैं. अब तक किसी भारतीय खिलाड़ी की रेटिंग कभी इतनी नहीं रही है. साथ ही वह इस रेटिंग को हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं. अब सिर्फ डेविड मलान उनसे ज्यादा रेटिंग हासिल की है. हालांकि तीसरे टी2 में अगर स्काई विध्वंसक पारी खेलते हैं तो वह मलान का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. 

Ind Vs NZ 3RD T20 में टूटेगा मलान का रिकॉर्ड? 
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में सूर्यकुमार यादव 47 रनों की पारी खेलकर करियर की बेस्ट रेटिंग हासिल की है. दरअसल, सूर्यकुमार आईसीसी टी20 रैंकिंग के इतिहास में सबसे ज्यादा रेटिंग अंक हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इंग्लैंड के डेविड मलान के अब तक सबसे ज्यादा 915 रेटिंग हासिल की है. मलान ने यह उपलब्धि 2020 में हासिल की थी. अगर सूर्या अहमदाबाद में चल रहे तीसरे टी20 में अच्छी पारी खेलते हैं तो उनके पास 916 रेटिंग हासिल करने का मौका होगा. 

यह भी पढे़ं: SA Vs Eng: टी20 के बादशाह इंग्लैंड की वनडे में इज्जत तार-तार, लगातार 5 वनडे में मिली शर्मनाक हार

टॉप 10 में मौजूदा रैंकिंग में अकेले सूर्या 
आईसीसी टी20 रैंकिंग में फिलहाल सिर्फ सूर्या ही टॉप 10 में हैं. उनके बाद 14वें नंबर पर विराट कोहली आते हैं. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 836 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं. मिस्टर 360 का बल्ला पिछले एक साल से प्रचंड फॉर्म में चल रहा है. मौजूदा सीरीज में भी उन्होंने दोनों ही मैचों में उपयोगी पारी खेली है. लखनऊ टी20 में तो उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था. अपने छोटे से करियर में सूर्या 3 टी20 शतक भी ठोक चुके हैं. 

यह भी पढे़ं: Hanuma Vihari ट्विटर पर फाइटर से हो रहे ट्रेंड, कलाई टूटी तो एक हाथ से की बल्लेबाजी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement