Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 विश्व कप में Virat ने लगाया है रनों का अंबार, 10 अर्धशतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज़

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन तो बनाए ही हैं, साथ ही उन्होंने सबसे अधिक अर्धशतक भी जड़ा है.

Latest News
T20 विश्व कप में Virat ने लगाया है रनों का अंबार, 10 अर्धशतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज़

विराट का आनोखा रिकॉर्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट और टी20 सीरीज़ खत्म हो चुके हैं लेकिन क्रिकेट (Cricket) प्रशंसक जिसके बल्ले से रन की उम्मीद लगाए बैठे थे, उनका बल्ला यहां भी खामोश रहा. विराट (Virat Kohli) न टेस्ट में चले और न ही टी20 में दहाड़ पाए. जिसके बाद क्रिकेट जगत में उन्हें टीम से बाहर करने की बात होने लगी है.

हालांकि रोहित (Rohit Sharma) ने सभी आलोचकों को करारा जवाब देते हुए विराट कोहली का समर्थन किया है। रोहित का समर्थन कहीं न कहीं सही भी है, जिस तरह से विराट कोहली का बल्ला चलता है, उससे रोहित क्या पूरी दुनिया वाकिफ है. कोहली का रिकॉर्ड देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि कप्तान रोहित शर्मा विराट के साथ क्यों खड़े हैं.

Virat has most t20 50s in t20 world cup

विराट ने अभी तक टी20 विश्व कप में 21 मैच खेले हैं, जिसकी 19 पारियों में उनका बल्ला जमकर बोला है. भारत के इस रन मशीन ने विश्व कप में 10 अर्धशतक जड़े हैं, जो विश्व रिकॉर्ड है. उन्होंने 76.81 की औसत से 845 रन बनाए हैं. इस रिकॉर्ड को देखकर किसी भी गेंदबाज़ के होश उड़ सकते हैं लेकिन हालिया फॉर्म विराट के साथ नहीं है और यही वजह है कि क्रिकेट जगत में उनको टीम से बाहर करने की बात चल रही है.

रोहित जानते हैं क्या कर सकते हैं विराट

ऐसा पहली बार हुआ है जब विराट का बल्ला इतने दिनों तक खामोश रहा है. हालांकि पिछले साल आयोजित हुए विश्व कप में विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ हुए पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा था. भले ही उन्हें टीम से बाहर करने की बात चल रही है, लेकिन रोहित वाकिफ हैं कि विराट फॉर्म में रहें, तो वो क्या कर सकते हैं. इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि विराट का बल्ला किस तरह किसी भी गेंदबाज़ी लाइन-अप को तहस-नहस कर सकता है लेकिन इंतज़ार है, तो बस विराट के फॉर्म की.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement