Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK: पाकिस्तान के पेसर हारिस रऊफ का अंबाला में रहता है खास दोस्त, साथ लेते थे चाय की चुस्की

IND vs PAK T20 World Cup 2022: हारिस रउफ ने रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों को आउट कर मैच पर पाकिस्तान की पकड़ मजबूत कर दी थी.

IND vs PAK: पाकिस्तान के पेसर हारिस रऊफ का अंबाला में रहता है खास दोस्त, साथ लेते थे चाय की चुस्की

Haris Rauf Indian Friend

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: T20 World Cup 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने 4 विकेट से जीत हासिल की. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. स्विंग गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जा रही इस पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और शुरुआत में ही कप्तान समेत नंबर वन बल्लेबाज रिजवान को पवेलियन की राह दिखा दी.

इफ्तिखार अहमद और शान मसूद की शानदार पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए. 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने भारत को मैच जिता दिया.

T20 World Cup Points table: दिलचस्प हो चला है 'महायुद्ध', देखें पूरी अंक तालिका

भारतीय पारी की शुरुआत में नसीम शाह ने केएल राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके बाद हारिस रउफ ने रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों को आउट कर मैच पर पाकिस्तान की पकड़ मजबूत कर दी. टीम इंडिया की टॉप ऑर्डर बल्लेबाजी लाइन-अप को ध्वस्त करने वाले रऊफ जब गेंदबाजी के गुण सिखने ऑस्ट्रेलिया गए थे तब उनका साथ एक भारतीय ने दिया था. हारिस रउफ के साथ वह रूममेट बनकर रहे और दोनों ने एक दूसरे का जरूरत पड़ने पर साथ भी दिया. रऊफ के उस दोस्ता का नाम मयंक गुप्ता है, जो हरियाणा के अंबाला के रहने वाले हैं. 

विराट कोहली ने रोहित शर्मा को पछाड़ा, बने T20I के बादशाह, देखें रिकॉर्ड

मयंक गुप्ता नाम के व्यक्ति ने दिसंबर 2019 में होबार्ट में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के साथ एक ही रूम में रूममेट के तौर पर रहे थे और कुछ ही हफ्तों में दोनों के बीच दोस्ती हो गई. दोनों ने एक साथ कढ़ा चाय भी पी थी. मयंक ने इंडियन एक्सप्रेस से उन दिनों को याद करते हुए कहा कि जब मेलबर्न में रविवार को टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगी तब वो चाहते हैं कि भारत जीत जाए, लेकिन साथ ही वह ये भी उम्मीद करते हैं कि कि उसका दोस्त हारिस रऊफ अच्छा करे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement