Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Pak T20 WC: बेस्ट बॉलिंग अटैक के बाद भी फ्लॉप है पाकिस्तान, दूसरी बार कराई ऐसी बेइज्जती

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाजों ने विराट कोहली और हार्दिक पंड्या के खिलाफ आखिरी 3 ओवर 48 रन लुटा कर एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना लिया.

Latest News
Ind vs Pak T20 WC: बेस्ट बॉलिंग अटैक के बाद भी फ्लॉप है पाकिस्तान, दूसरी बार कराई ऐसी बेइज्जती

IND vs PAK T20 World Cup 2022 Interesting records

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की पेस बैटरी टी20 वर्ल्डकप की एकमात्र बॉलिंग अटैक है जिसके सभी तीन गेंदबाज की 140 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं. तीनों गेंदबाजों की धार, स्विंग और रफ्तार किसी भी टीम के बल्लेबाजी लाइन-अप को तहस-नसह कर सकती है लेकिन रविवार को मेलबर्न में खेले गए भारत-पाक मुकाबले में ऐसा नहीं हुआ और पाकिस्तान टीम के नाम एक और शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.  

T20 World Cup Points table: दिलचस्प हो चला है 'महायुद्ध', देखें पूरी अंक तालिका

मेलबर्न में भारतीय गेंदबाजों की शानदार शुरुआत रही लेकिन इफ्तिखार अहमद और शान मसूद की अर्धशतकीय पारी की बदौलत पाकिस्तान ने भारत के सामने 160 रनों का लक्ष्य रख दिया. एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान को 120 के आस-पास समेट देगी लेकिन शान की शानदार पारी और इफ्तिखार की आक्रामक बल्लेबाजी ने ग्रीन आर्मी को 159 तक पहुंचा दिया. 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल 10 रन के स्कोर पर चलते बने. 

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल भी भारत के स्कोर में ज्यादा इजाफा नहीं कर सके और 31 के कुल स्कोर पर दोनों चलते बने. ऐसे में भारतीय टीम के सामने 160 का लक्ष्य भी पहाड़ जैसा लगने लगा. हालांकि विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने पारी को संभाला और सावधानी से खेली. विराट और पंड्या की बदौलत भारतीय टीम ने 11 ओवर में टीम को 54 रन रन के स्कोर तक पहुंचा दिया. इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने अपने गीयर बदली और टीम 17 ओवर तक 112 के स्कोर पर पहुंचा दिया.

विराट कोहली ने रोहित शर्मा को पछाड़ा, बने T20I के बादशाह, देखें रिकॉर्ड

आखिरी 18 गेंद में भारत को जीत के लिए 48 रन की जरूरत थी. 18वां ओवर करने के लिए पाकिस्तान ने अपने सबसे भरोसेमंद गेंदबाज शाहीन अफरीदी को बुलाया. कोहली ने इस ओवर में तीन चौकों की मदद से 17 रन बटोर लिए. अगले ओवर में हारिस रऊफ को दो बेहतरीन छक्के लगाकर 15 रन बटोरे. आखिरी ओवर में जीत के लिए भारत को 16 रनों की दरकार थी और भारत ने वो लक्ष्य हासिल कर पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी तीन ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दूसरी टीम बन गई. इससे पहले साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी तीन ओवर में 48 रन ठोके थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement