Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2022 Semifinal: भारत और पाकिस्तान दोनों को सेमीफाइनल में देखना चाहते हैं? यहां समझें पूरा गणित

Ind Vs Pak Semifinal world cup 2022: भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अभी जिंदा हैं जबकि पाकिस्तान किसी चमत्कार के दम पर ही टिकट पा सकता है.

T20 World Cup 2022 Semifinal: भारत और पाकिस्तान दोनों को सेमीफाइनल में देखना चाहते हैं? यहां समझें पूरा गणित

ind vs pak wc semifinal 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) की शुरुआत से ही फैंस दुआ कर रहे थे कि भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल में भी भिड़ंत हो. अब पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें ना के बराबर हैं. हालांकि अगर-मगर के साथ कुछ परिस्थितियां ऐसी हैं कि दोनों ही टीमें सेमीफाइनल के लिए रास्ता बना सकती हैं. क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है और बहुत से फैंस अभी भी उम्मीद कर रहे हैं कि ऐसा कुछ हो और एक धमाकेदार फाइनल देखने को मिले. आइए जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कितनी हैं. 

भारत सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकते हैं, समझें
वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में दोनों ही ग्रुप से 2-2 टीमें पहुंचेंगी. अंक तालिका में टॉप पर रहने वाली दोनों टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी. ऐसे में भारत अगर अपने दोनों मैच जीत जाता है तो सेमीफाइनल का टिकट पक्का हो जाएगा. टीम इंडिया फिलहाल स्कोरबोर्ड पर दूसरे नंबर पर है और दोनों ही मैच दो नवंबर को बांग्लादेश से और पांच नवंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने हैं. भारत तीन मैचों में चार अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है और उसका नेट रन रेट +0.844 का है. दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने अगले मुकाबले में पाकिस्तान या नीदरलैंड्स से हार जाएगी तो भी टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंच सकती है.  

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड से हिसाब बराबर करने इन 11 खिलाड़ियों के साथ ब्रिसबेन में उतरेगी इंग्लैंड

पाकिस्तान के लिए गुंजाइश न के बराबर
दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के सारे दरवाजे अब बंद हैं. अब सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए पाकिस्तान को अपने बचे हुए दोनों मैच बड़े अंतर से जीतना होगा ताकि उसका नेट रन रेट बढ़िया रहे. दोनों मैच जीतने के बाद भी पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का टिकट पक्का नहीं है क्योंकि उसके टूर्नामेंट के अगले चरण में प्रवेश बहुत सारी अगर-मगर की संभवानाओं पर टिकी है. 

यह भी पढ़ें: गाबा में अफगानिस्तान और श्रीलंका की भिड़ंत, पिच और मौसम का हाल रहेगा कुछ ऐसा  

पाकिस्तान को अब साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश को हराना होगा और भारत अपने दोनों मैच हार जाए तो उसके लिए सेमीफाइनल का रास्ता बन सकता है. हालांकि यह किसी चमत्कार से कम नहीं है.  

इसके अलावा अगर नीदरलैंड्स दक्षिण अफ्रीका को हरा देती है तो भी पाकिस्तान को फायदा हो सकता है. पाकिस्तान को साथ ही नेट रन रेट का भी ध्यान रखना होगा और उसे नेट रन रेट के मामले में भारत को पछाड़ना होगा. 

इसके अलावा साउथ अफ्रीका और नीदलैंड्स का मैच बारिश में धुल जाए और प्वाइंट्स बंट जाएं और पाकिस्तान अपने दोनों मैच बड़े अंतर से जीत ले तो उसकी बात बन सकती है.

इसी तरह से अगर बारिश की वजह से भारत के दोनों मैच धुल जाएं और पाकिस्तान अपने दोनों मैच जीत ले और भारत से बढ़िया रन रेट हो तब भी प्वाइंट्स टेबल पर बढ़त लेकर बाबर आजम की टीम सेमीफाइनल में जा सकती है.   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement