Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli World Cup: विराट कोहली के बल्ले से लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, सचिन का भी एक रिकॉर्ड खतरे में

Virat Kohli World Cup Records: वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली के बल्ले से दनादन रन बन रहे हैं और आज कई बड़े रिकॉर्ड एक ही पारी में तोड़ सकते हैं.

Virat Kohli World Cup: विराट कोहली के बल्ले से लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, सचिन का भी एक रिकॉर्ड खतरे में

virat kohli 4000 run in t20 cricket

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और इग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप 2022 का अहम मुकाबला चल रहा है. इस मैच में फैंस को विराट कोहली से यादगार पारी की उम्मीद थी और उन्होंने अर्धशतक भी लगाया है. रन मशीन की नजरें वर्ल्ड कप में कई बड़े रिकॉर्ड्स पर भी है. विराट कोहली अगर एक और बड़ी पारी खेल लेते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर का भी वर्ल्ड कप से जुड़ा बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. इसके अलावा वर्ल्ड कप में 1100 रन बनाने का रिकॉर्ड भी आज बनाया है. आइए जानते हैं सचिन के कौन से रिकॉर्ड के करीब हैं. 

Sachin Tendulkar के बड़े रिकॉर्ड को कर सकते हैं ध्वस्त 
वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने अपने करियर में 6 वर्ल्ड कप खेले हैं और 2278 रन बनाए हैं. उनका 56.95 का रहा है. मास्टर ब्लास्टर ने कभी टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेला. विराट कोहली ने अब तक 50 ओवर के 3 वर्ल्ड कप खेले हैं जबकि यह उनका आठवां टी20 वर्ल्ड कप है. टी20 वर्ल्ड कप में इस मैच से पहले तक उन्होंने 1065 रन बना लिए थे. 50 ओवर के 3 वर्ल्ड कप में उन्होंने 1030 रन बनाए हैं. सभी वर्ल्ड कप के रन गिनें तो उन्होंने कुल 2095 रन बनाए हैं. अगर कोहली सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में कुल 183 रन बना लें तो वर्ल्ड कप में सचिन के सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

यह भी पढ़ें: आज का दिन है बेहद खास! 7 रन देकर भारतीय गेंदबाज ने उड़ाए थे 6 विकेट, ली थी हैट्रिक

टी20 क्रिकेट में 4000 रनों का कीर्तिमान रचा
विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में एक और कीर्तिमान छू लिया है और वह है टी20 क्रिकेट में 4000 रन पूरे करने का. इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 42 रन बनाते ही उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. टी20 क्रिकेट में उन्होंने एक शतक भी लगाया है. शतक अफगानिस्तान के खिलाफ इसी साल एशिया कप में लगाया है.

यह भी पढ़ें: सेमीफाइनल से पहले सूर्यकुमार के गांव में जश्न, दादा को है पोते से जीत की उम्मीद

टी20 वर्ल्ड कप में 1100 रन पूरे करने का भी मौका 
विराट कोहली अब उस कद के खिलाड़ी बन चुके हैं कि उनके लिए हर मैच में कोई बड़ा रिकॉर्ड छूने का मौका रहता है. आज के मुकाबले में 35 रन बनाने के साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में 1100 रन बनाने का रिकॉर्ड बना लिया है. ऐसा करने वाले वह पहले खिलाड़ी हैं. वह मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement