Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हेड कोच Gautam Gambhir को टीम इंडिया को चैंपियन बनाने के लिए 3 साल में मिलेंगे ये 5 बड़े मौके 

Gautam Gambhir Challenges: टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर के सामने टीम को आईसीसी ट्रॉफी जिताने की बड़ी चुनौती होगी. 3 साल के कार्यकाल में उनको ऐसे 5 मौके मिलेंगे. 

Latest News
हेड कोच Gautam Gambhir को टीम इंडिया को चैंपियन बनाने के लिए 3 साल में मिलेंगे ये 5 बड़े मौके 

टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर की चुनौतियां

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अच्छे वक्त में पद संभाल रहे हैं. भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीता है और खिलाड़ी जोश में हैं. टीम की बेंच स्ट्रेंथ भी काफी अच्छी है. हालांकि, विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ी अब टी20 का हिस्सा नहीं होंगे. बताया जा रहा है कि गंभीर खुद टी20 में सीनियर खिलाड़ियों को नहीं चाहते थे. गंभीर का कार्यकाल 3 साल का होगा जिसमें फैंस आईसीसी ट्रॉफी जीतते टीम को देखना चाहते हैं. आइए जानते हैं 3 साल में गंभीर को आईसीसी खिताब जीतने के कितने मौके मिलेंगे. 

चैंपियंस ट्रॉफी: गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की कोचिंग में भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में हिस्सा लेगी. चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, लेकिन उम्मीद कम है कि भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी. ऐसे में भारत के मुकाबले यूएई में कराए जा सकते हैं. भारतीय टीम 11 साल से ज्यादा वक्त से चैंपियंस ट्रॉफी का इंतजार कर रही है.


यह भी पढ़ें: कितनी है टीम इंडिया के नए हेड कोच Gautam Gambhir की Net Worth


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड में खेला जाएगा. अब तक दो बार भारतीय टीम फाइनल में पहुंची है, लेकिन खिताब नहीं जीत पाई है. गौतम गंभीर के लिए भारतीय टीम को WTC ट्रॉफी जिताना एक चुनौती होगी. 

टी20 वर्ल्ड कप: भारतीय टीम ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. अब 2026 में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होने वाला है. फैंस भारत को अपनी धरती पर वर्ल्ड कप जीतते देखने के लिए बेकरार हैं. गौतम गंभीर के लिए नई टीम के साथ यह खिताब जीतना बहुत बड़ी चुनौती होगी.


यह भी पढ़ें: इस आलीशान बंगले में रहते हैं गौतम गंभीर, कीमत जान चकरा जाएंगे


2027 वर्ल्ड कप: भारतीय टीम 2011 में आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही थी. गौतम गंभीर भी उस टीम का हिस्सा थे. 2023 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची लेकिन खिताब नहीं जीत पाई थी. अब गंभीर और रोहित शर्मा दोनों के लिए यह खिताब जीतना बड़ी चुनौती होगी. 

WTC Championship 2027: 2027 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तक गौतम गंभीर टीम के कोच रहेंगे. टेस्ट चैंपियनशिप जीतना हर क्रिकेट टीम का सपना है. गंभीर की कोशिश भी खिताब जीतकर कार्यकाल खत्म करने की होगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement