Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत के देसी खेल खो-खो का नया रूप देखेगी दुनिया, 14 अगस्त से शुरू हो रहा है अल्टीमेट खो-खो

Ultimate Kho Kho: 14 अगस्त से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी. इस प्रतियोगिता में चेन्नई, मुंबई, गुजरात, ओडिशा, राजस्थान और तेलुगु की टीमें हिस्सा ले रही हैं.

भारत के देसी खेल खो-खो का नया रूप देखेगी दुनिया, 14 अगस्त से शुरू ह��ो रहा है अल्टीमेट खो-खो

Ultimate Kho Kho 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: खो-खो का खेल भारत के सबसे प्राचीन खेलों में से एक माना जाता है. सभी ने अपने बचपन में इस खेल को खेला या देखा जरूर होगा. अब पिछले पांच वर्षों के दौरान खो-खो में काफी बदलाव आया है. खो खो फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सुधांशु मित्तल ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि भारतीय खेल अब दुनिया भर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए तैयार है. अल्टीमेट खो-खो के साथ, खेल नई ऊंचाइयों को छुएगा. हम निश्चित करेंगे कि हमारे अपने खेल को दुनिया में प्यार और पहचान मिले. 

चीन के स्टेडियम का हुआ सफल निरिक्षण, अब एशियन गेम्स में क्रिकेट की मेजबानी के लिए तैयार

अल्टीमेट खो खो का पहला संस्करण 14 अगस्त, 2022 से शुरू होने वाला है. टूर्नामेंट में कुल छह टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी. खो-खो के खेल के लिए फ्रेंचाइजी-आधारित लीग पहली होगी और प्रतियोगिता में चेन्नई, मुंबई, गुजरात, ओडिशा, राजस्थान और तेलुगु की टीमें हिस्सा लेंगी. लीग चरण में कुल 34 मैच खेले जाएंगे, जिसमें प्रत्येक दिन दो मैच होंगे. नॉकआउट चरण में मैच प्लेऑफ फॉर्मेट में खेले जाएंगे, जिसमें क्वालीफायर और एलिमिनेटर शामिल होंगे.

Ultimate Kho Kho

यह प्रतियोगिता 14 अगस्त 2022 से 4 सितंबर 2022 तक पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में खेली जाएगी. खेल भारतीय समयानुसार शाम 07:00 बजे से रात 10:00 बजे तक खेले जाएंगे और सोनी लिव पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. मित्तल ने आगे बताया कि एशिया कप 12 अक्टूबर से दिल्ली में 12 एशियाई देशों के बीच खेला जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि बाद में 20 देशों के बीच एक विश्व कप खेला जाएगा.

अल्टीमेट खो खो की टीमें

  1. चेन्नई क्विक गन्स
  2. गुजरात जायंट्स
  3. मुंबई खिलाड़ी
  4. ओडिशा जगरनॉट्स
  5. राजस्थान वारियर्स
  6. तेलुगु योद्धा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement