Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Watch: बीच कार्यक्रम में Vinesh Phogat की बिगड़ी ताबियत, स्टेज पर बेहोश हुईं रेसलर

विनेश फोगाट हाल ही में पेरिस से अपने देश भारत वापस लौटी हैं. उसके बाद उनके गांव में उनके लिए सम्मान समारोह रखा गया था, जहां उनकी ताबियत बिगड़ गई और वो बेहोश हो गईं.

Latest News
Watch: बीच कार्यक्रम में Vinesh Phogat की बिगड़ी ताबियत, स्टेज पर बेहोश हुईं रेसलर

Vinesh Phogat fainted

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में दमदार प्रदर्शन किया था और 50 किग्रा रेसलिंग फाइनल में जगह बनाई थी. लेकिन तय वजन से 100 ग्राम ज्यादा होन के कारण उन्हें डिस्क्वालीफाई कर दिया गया. हालांकि इसके बाद जैसे ही विनेश पेरिस से भारत वापस लौटीं, उनका भव्य स्वागत किया गया. दिल्ली एयरपोर्ट से लेकर उनके गांव बलाली तक, फैंस ने उनका बड़े उत्साह के साथ स्वागत किया. लेकिन गांव पहुंचने पर सम्मान समारोह के दौरान उनकी तबियत अचानक बिगड़ गई और वह बेहोश हो गईं, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. 

सम्मान समारोह में अचानक तबियत बिगड़ी

विनेश फोगाट को उनके गांव बलाली, हरियाणा में आयोजित एक सम्मान समारोह में सम्मानित करने के लिए बुलाया गया था. इस कार्यक्रम के दौरान उनके समर्थकों और खाप पंचायत के सदस्यों ने उन्हें गोल्ड मेडल से नवाजा. लेकिन समारोह के दौरान, अचानक उनकी तबियत खराब हो गई और वह बेहोश हो गईं. साझा किए हुए वीडियो में दिख रहा है कि विनेश बेहोश हो जाती हैं और आसपास के लोग, जिनमें पहलवान बजरंग पूनिया भी शामिल हैं, उनकी स्थिति को लेकर चिंतित नजर आते हैं.यह वीडियो nnis Sports ने एक्स (Twitter) पर साझा किया है.


यह भी पढ़ें- 'माही भाई मेरे दोस्त नहीं...' MS Dhoni के साथ रिश्तों को लेकर इस गेंदबाज ने खोले राज  


ओलंपिक 2024 फाइनल में हो गईं डिस्क्वालीफाई

पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट ने 50 किलोग्राम weight category के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन फाइनल के दिन उनका वजन 100 ग्राम अधिक पाए जाने पर उन्हें प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया. इस निराशाजनक स्थिति के बावजूद, उन्होंने सिल्वर मेडल की मांग की, जिसे खारिज कर दिया गया था.  भारत लौटने पर विनेश ने अपने गांव बलाली की महिला पहलवानों को प्रशिक्षित करने की इच्छा जताई. उन्होंने गांववासियों से अपील किया कि वे महिला खिलाड़ियों को पूरा सपोर्ट करें , ताकि वे भी भविष्य में सफलता हासिल कर सकें और गांव का नाम रोशन कर सकें. विनेश की यह कोशिश अपने गांव की खेल प्रतिभाओं को निखारने में मददगार साबित हो सकता है.

CAS से की थी अपील

विनेश फोगाट ने फाइनल में डिस्क्वालीफाई होने के बाद भी अपनी उम्मीद नहीं छोड़ी और फिर सीएएस से सिल्वर मेडल की अपली की. हालांकि इसपर 13 अगस्त को फैसला आना था, लेकिन उसके बाद तारीख को आगे बढ़ा दिया गया और फिर उसे 16 अगस्त कर दिया गया. लेकिन सीएएस ने 14 अगस्त को ही अपना फैसला सुना दिया और विनेश की अपील को खारिज कर दिया था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement