Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'खेल-राजनीति दोनों कर लेंगे...', Vinesh Phogat का बड़ा बयान, क्या कांग्रेस में होंगी शामिल?

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने राजनीति में कदम रखने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि राजनीति और खेल दोनों ही कर लेंगी.

Latest News
'खेल-राजनीति दोनों कर लेंगे...', Vinesh Phogat का बड़ा बयान, क्या कांग्रेस में होंगी शामिल?

Vinesh Phogat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

खेल और राजनीति दोनों ही एक अलग पहलूं हैं. आपने राजनीति में तो कई खेल देखे होंगे, लेकिन अगर कोई खेल से ही राजनीति करने के लिए मैदान पर उतर जाएं, तो क्या होगा? ये बात तब जहन में आई है, जब भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट ने खेल और राजनीति को लेकर बयान दिया. लेकिन अगर विनेश भी राजनीति में कदम रखती हैं, तो ये देखना दिलचस्प होगा कि वो राजनीति का खेल कितनी जल्दी समझती हैं और यहां कैसा प्रदर्शन करती हैं. हाल ही में विनेश ने राजनीति को लेकर सवालों के जवाब दिए हैं. उनका जवाब सुनने के बाद कयास लगाया जा रहा है कि महिला रेसलर कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन कर सकती हैं. 

आपको बता दें कि जींद के खटकड़ टोल प्लाजा पर सोमवार को 105 गांवों और खांपों ने ओलंपियन रेसलर विनेश फोगाट का सम्मान किया है. इसके अलावा विनेश को गदा, चांदी का मुकुट का प्रतीक हल तोहफे में दिया है. हालांकि इस दौरान विनेश से भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह की टिप्पणी के बारे में भी पूछा गया था, जिसपर रेसलर ने हैरजअंगेज बयान दिया है. इतना ही नहीं विनेश ने राजनीति को लेकर भी बातें की है. वहीं ऐसी भी खबरें भी हैं कि विनेश कांग्रेस ज्वाइन करने वाली हैं. 

राजनीति के सवाल पर ये बोलीं विनेश

विनेश फोगाट ने जींद में हुए सम्मान समारोह में कहा, "मैंने किसान आंदोलन के दौरान देखा है. उसे देखकर मैं रोती थीं.  वहीं विनेश से पूछा गया कि क्या अच्छा है खेल या राजनीति? इसपर फोगाट ने कहा, "दोनों ही अच्छे हैं. दोनों ही कर लेंगे. मुझे नहीं पता है कि राजनीति की शुरुआत कैसी होगी. पता नहीं कि लोग मुझसे क्या उम्मीद लगाए हुए हैं. मेरे अपने लोगों ने मुझसे कहा है कि ये बहुत जरूरी है. मैं जींद की बहू हूं और यहां मेरा घर और परिवार है. मुझे जींद में शादी करने पर गर्व है. "

संजय सिंह को लेकर भी पूछा गया सवाल

विनेश फोगाट से सम्मान समारोह में भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह को लेकर भी सवाल पूछा गया था. उस दौरान उनसे पूछा गया कि संजय सिंह की टिप्पणी के बारे में क्या कहना चाहेंगी? जिसपर फोगाट ने कहा, "मैं विवादित सवालों पर कुछ नहीं कहना चाहती हूं. संजय सिंह कौन है, मैं नहीं जानती हूं." बता दें कि विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में दमदार प्रदर्शन किया था, लेकिन तय वजन से 100 ग्राम ज्यादा वजन होने की वजह से फाइनल मुकाबले से डिस्क्वालीफाई हो गईं थी.


यह भी पढ़ें- ICC चेयरमैन बनने के बाद Jay Shah बोले- वर्ल्ड क्रिकेट को देंगे नया मुकाम


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement