Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli ने 46वें वनडे शतक के साथ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, सचिन तेंदुलकर के 2 रिकॉर्ड ध्वस्त

Ind Vs SL 3RD ODI Virat Kohli Century: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे मुकाबले में विराट कोहली ने शतक के साथ रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है.

Virat Kohli ने 46वें वनडे शतक के साथ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, सचिन तेंदुलकर के 2 रिकॉर्ड ध्वस्त

Virat Kohli Breaks Schin Record Ind vs SL 3rd ODI Scorecard 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विराट कोहली का बल्ला अब लगातार बोल रहा है और वह बैक टू बैक कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे (IND Vs SL ODI) में तिरुअनंतपुरम में उन्होंने शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है.यह वनडे में उनका 46वां शतक है और पिछले 4 एकदिवसीय मुकाबलों में तीसरी सेंचुरी है. इस शतक के साथ ही उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए हैं. 

Virat Kohli ने सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे
विराट कोहली का 46वां वनडे शतक हर लिहाज से खास है. इस पारी के साथ उन्होंने कई बड़े कीर्तिमान भी रच लिए हैं. इस शतक के साथ ही वनडे में भारत की जमीन पर सबसे ज्यादा शतक लगाने के सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड पीछे छोड़ दिया है. अब कोहली के भारत में 21वनडे शतक हैं. 

इसके अलावा विराट श्रीलंका के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में सबसे अधिक शतक जमाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है. श्रीलंका के खिलाफ यह कोहली का 10वां शतक है. श्रीलंकाई टीम के खिलाफ 10 शतक लगाने वाले वह दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. साथ ही सचिन तेंदुलकर के किसी एक देश के खिलाफ 9 शतकों के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है. सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 शतक लगाए हैं. कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी 9 शतक लगाए हैं. 

यह भी पढ़ें: Ind Vs SL: विराट-गिल की तूफानी पारी के दम पर भारत ने दर्ज की ODI इतिहास की सबसे बड़ी जीत

भारत ने वनडे इतिहास में दर्ज की सबसे बड़ी जीत 
विराट कोहली और शुभमन गिल के शतक और फिर पावरप्ले में मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका को 317 रनों से हराने का रिकॉर्ड बनाया है. यह वनडे में भारत की सबसे बड़ी जीत है. सिराज ने इस मैच में 10 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए हैं. कुलदीप यादव ने भी 5 ओवर में 2 विकेट झटके. मोहम्मद शमी को भी 2 सफलताएं मिलीं और एक विकेट भारत को रनआउट के रूप में मिला. भारत ने श्रीलंका को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया है. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली का कैच लपकने के चक्कर में दो श्रीलंकाई खिलाड़ी भिड़े, वीडियो देख सहम जाएंगे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement