Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli Retirement T20 Cricket: विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, बोले- ये मेरा आखिरी वर्ल्ड कप

Virat Kohli Retirement from T20 Cricket: विराट कोहली ने खुद मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान घोषणा की कि यह उनका आखिरी वर्ल्ड कप था. यह वही था जो हम हासिल करना चाहते थे.

Latest News
Virat Kohli Retirement T20 Cricket: विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, बोले- ये मेरा आखिरी वर्ल्ड कप

विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट से संन्यास लिया 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 world cup 2024) के फाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर दूसरी बार खिताब जीता. इस मैच में 76 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर भारत को चैंपियन बनाने वाले विराट कोहली ने फैन्स को बड़ा झटका दे दिया. विराट ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास (Virat Kohli Retirement T20 Cricket) लेने का ऐलान किया है.

विराट कोहली ने 59 गेंद में दो छक्कों और छह चौकों की मदद से 76 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका पर फाइनल में 7 रन से मिली जीत में प्लेयर आफ द मैच रहे. कोहली ने पुरस्कार लेने के बाद कहा कि यह उनका आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच था. यह वही था जो हम हासिल करना चाहते थे. 


यह भी पढ़ें- T20 World Cup जीतकर रोहित शर्मा एंड टीम ने रचा इतिहास, PM ने दी बधाई 


'यह मेरा आखिरी टी20 वर्ल्ड कप'
विराट ने कहा, यह मेरा आखिरी टी20 विश्व कप है. हम इसे जीतना चाहते थे. एक दिन आपको ऐसा लगता है कि आप रन नहीं बना पा रहे और ऐसा होता है. ईश्वर महान है. यह अभी नहीं तो कभी नहीं जैसी स्थिति थी. यह भारत के लिए मेरा आखिरी टी20 मैच था.' कोहली से जब पूछा गया कि क्या वह T20 फॉर्मेंट से संन्यास की आधिकारिक घोषणा कर रहे हैं? 

इस पर उन्होंने कहा , 'बिल्कुल, यह कोई राज नहीं था. अगर हम हार भी जाते तब भी मैं ऐसा ही करता. अब अगली पीढी को टी20 क्रिकेट को आगे ले जाना होगा.' कोहली ने आगे कहा ,‘हमारे लिए ICC टूर्नामेंट जीतने के लिए लंबा इंतजार था. रोहित शर्मा 9 टी20 विश्व कप खेल चुका है और मेरा छठा था. वह जीत का हकदार था. अभी मुझे जज्बात पर काबू रखना मुश्किल हो रहा है. यह शानदार दिन था और मैं ईश्वर का शुक्रगुजार हूं.


यह भी पढ़ें: वाह अक्षर पटेल! मुश्किल वक्त में आए और तूफानी पारी खेल छा गए


कोहली की टी20 क्रिकेट करियर
विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में कुल 125 मैच खेले हैं. इसमें 48.69 की औसत से 4,188 रन बनाए. इस दौरान कोहली की स्ट्राइकरेट 137.04 का रहा. विराट ने 1 शतक और 38 अर्धशतक लगाए. इनमें 124 छक्के और 369 चौके जड़े. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement