Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli ICC T20 Ranking: 'किंग' की एक और बड़ी छलांग, खत्म होगी बाबर-रिजवान की बादशाहत

Virat Kohli T20 Ranking: विराट कोहली अब अपने पुराने वाले अवतार में लौट आएं हैं और आईसीसी द्वारा जारी की गई लेटेस्ट रैंकिंग में ये बात साफ दिख रही है.

Virat Kohli ICC T20 Ranking: 'किंग' की एक और बड़ी छलांग, खत्म होगी बाबर-रिजवान की बादशाहत

virat kohli t20 ranking

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के खिलाफ टीम को जिताने वाले विराट कोहली छाए हुए हैं. टी20 क्रिकेट में कोहली का नाम अब और भी चढ़ गया है. ऐतिहासिक पारी खेलने के बाद अब कोहली आईसीसी टी20 रैंकिंग में भी काफी ऊपर आ गए हैं. लंबे अरसे बाद किंग कोहली की टॉप 10 में वापसी हुई है. आइए जानते हैं कोहली ने कितनी पोजिशन की छलांग मारी है और वो किस स्थान पर पहुंच गए हैं, साथ ही कौन हैं वो खिलाड़ी जिनको अभी कोहली को पीछे छोड़कर बनना है नंबर वन...

बाबर और रिजवान अभी भी कोहली से आगे

विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की पारी खेलकर ICC T20 Batting Rankings में अब 9वें स्थान पर आ गए हैं. इससे पहले वो 15वें स्थान पर थे. हालांकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी कोहली से आगे हैं. साथ ही साथ पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज और बाबर के जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान तो लिस्ट में टॉप पर हैं. कोहली की रेटिंग 635 है जब कि बाबर की 799 और रिजवान की 849 है. कोहली को अभी इन दोनों को पछाड़कर नंबर 1 बनने के लिए काफी मेहनत करनी है. बात की जाए वनडे और टेस्ट रैंकिंग की तो यहां विराट क्रमश: 7वें और 12वें स्थान पर हैं.

पाकिस्तान फतह के बाद भारत के सामने नीदरलैंड्स की चुनौती, लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल जानें यहां

सूर्या को लगा झटका

काफी समय से नंबर 1 पोजिशन के सबसे बड़े दावेदार सूर्यकुमार यादव को आईसीसी रैंकिंग में झटका लगा है. पहले बाबर को पीछे छोड़ने वाले सूर्या नंबर वन बनने के काफी करीब थे और रिजवान से उनकी सिर्फ 21 रेटिंग ही कम थी. सूर्या दूसरी पोजिशन पर थे, लेकिन अब न्यूजीलैंड के घातक बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने उन्हें एक पायदान खिसका दिया है और वो तीसरे स्थान पर है, जब कि कॉनवे 831 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

Ind Vs Ned Playing 11: नीदरलैंड्स के खिलाफ ऋषभ पंत को मिलेगा मौका या ड्रिंक्स ही ले जाते रह जाएंगे?

कौन हैं टॉप 10

- पहले स्थान पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान
- दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के डोवोन कॉनवे
- तीसरे स्थान पर भारत के सूर्यकुमार यादव
- चौथे स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आजम
- पांचवे स्थान पर साउथ अफ्रीका के ऐडन मार्कम
- छठे स्थान पर इंग्लैंड के डेविड मलान
- सातवें स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच
- आठवें स्थान पर श्रीलंका के पाथुम निसंका
- नौवें स्थान पर भारत के विराट कोहली
- दसवें स्थान पर यूएई के मुहम्मद वसीम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement