Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विराट कोहली ने जीता Pubity Male Athlete of the year अवॉर्ड, लियोनेल मेसी को पछाड़ा

विराट कोहली को प्यूबिटी मेंस एथलीट ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए 78 प्रतिशत वोट मिले. वहीं मेसी को सिर्फ 22 फीसदी ही वोट प्राप्त हुआ.

Latest News
विराट कोहली ने जीता Pubity Male Athlete of the year अवॉर्ड, लियोनेल मेसी को पछाड़ा

विराट कोहली के लिए साल 2023 जबरदस्त रहा है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के सुपरस्टार विराट कोहली Pubity Male Athlete of the year के विजेता बन गए हैं. उन्होंने फाइनल में दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी को मात दी. इस अवॉर्ड के लिए 5 लाख लोगों ने वोट किया था, जिसमें कोहली को 78 प्रतिशत वोट मिले थे. वहीं मेसी को सिर्फ 22 प्रतिशत ही वोट मिल पाया. प्यूबीटी स्पोर्ट ने आज यानी 31 दिसंबर को विजेता की घोषणा की.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pubity Sport (@pubitysport)

कोहली ने दिग्गजों को पछाड़ा

प्यूबिटी मेल एथलीट ऑफ ईयर अवॉर्ड के लिए किंग कोहली की टक्कर नोवाक जोकोविच, कार्लोस अल्काराज, लेब्रॉन जेम्स, मैक्स वेर्स्टैपेन और लियोनेल मेसी जैसे दिग्गजों से थी. फाइनलिस्ट के रूप में कोहली और मेसी को चुना गया. आर्जेंटीना के फुटबॉल सुपरस्टार हाल ही में टाइम्स एथलीट ऑफ द ईयर बने थे. ऐसे में कोहली की राह मुश्किल नजर आ रही थी, हालांकि उनकी लोकप्रियता के आगे मेसी कहीं नहीं टिक सके.

पूरे साल छाए रहे विराट

खत्म हो रहा साल 2023 विराट कोहली के लिए खास रहा. उन्होंने इस साल कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े. कोहली वनडे में 50 शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने. उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा वनडे शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा. कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 में 765 रन बनाए, जो किसी एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उन्होंने इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में दो हजार से ज्यादा रन बनाए. 

इस साल प्रभाव नहीं छोड़ पाए मेसी

मेसी के इस साल के प्रदर्शन की बात करें तो वह अपनी छाप नहीं छोड़ पाए. फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आर्जेंटीन को चैंपियन बनाने वाले इस दिग्गज ने इंटर मियामी के साथ डील साइन कर सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने पेरिस सेंट जर्मन से इस साल नाता तोड़ लिया था. इंटर मियामी के लिए खेलते हुए उन्होंने 10 मैचों में 11 गोल दागे, हालांकि उनकी टीम मेजर सॉकर लीग 2022-23 सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही. 

यह भी पढ़ें: 2024 में तीन वर्ल्ड कप खेलेगी टीम इंडिया, आईसीसी ट्रॉफी का सूखा होगा खत्म

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement