Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli Record: 9 साल पहले आज ही के दिन विराट के बल्ले ने उगली थी आग, बनाया था यह रिकॉर्ड

Virat Kohli Fastest 100: विराट कोहली के नाम यूं तो कई सारे रिकॉर्ड हैं और ऐसा ही एक कीर्तिमान उन्होंने साल 2013 में आज ही के दिन रचा था.

Virat Kohli Record: 9 साल पहले आज ही के दिन विराट के बल्ले ने उगली थी आग, बनाया था यह रिकॉर्ड

virat kohli fastest 100

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में है और कड़ी ट्रेनिंग ले रहे हैं. ठीक 9 साल पहले आज के ही दिन पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आज के दिन ऐतिहासिक पारी खेली थी. ऑसट्रेलिया के खिलाफ कोहली के धुआंधार शतक ने टीम इंडिया की जीत तय की थी. इतना ही नहीं इस मैच में रनमशीन ने तूफानी खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड भी तोड़ा था. 

52 गेंदों में कोहली ने जड़ा था ताबड़तोड़ शतक 
जयपुर में यहा मुकाबला 16 अक्टूबर 2013 को खेला गया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 359 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था. मेहमानों के बड़े स्कोर को देखकर भारतीय फैंस काफी निराश थे लेकिन कोहली की ताबड़तोड़ पारी ने कंगारुओं से जीत छीन ली थी. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by CricTracker (@crictracker)

इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने धुआंधार पारी खेलकर इतिहास रच दिया था. रोहित शर्मा ने जहां 123 गेंद पर नाबाद 143 रन ठोक डाले थे, वहीं विराट कोहली ने महज 52 गेंदों पर नाबाद 100 रन ठोककर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. शिखर धवन ने इस मैच में 86 गेंदों में 95 रन बनाए थे. कोहली ने मैच में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया था. 

यह भी पढ़ें: श्रीलंका बनाम नामीबिया का पहला मैच, लाइव स्ट्रीमिंग की सारी डिटेल जानें यहां  

विराट ने तोड़ा था सहवाग का रिकॉर्ड 
भारत के नाम सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड इस पारी से पहले तक वीरेंद्र सहवाग के नाम था. उन्होंने 60 गेंदों में सैकड़ा जड़ा था लेकिन इस तूफानी पारी के बदौलत कोहली ने सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. भारतीय क्रिकेट फैंस कोहली की उस तूफानी पारी को आज भी भूल नहीं पाए हैं. लगभग एक दशक बाद भी विराट और रोहित की शतकीय पारी और ऑस्ट्रेलिया की 9 विकेट से हार ने फैंस को खुशी से भर दिया था. 

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप का आज से आगाज, एशिया कप विजेता श्रीलंका की टीम में कितना दम? 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement