Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli vs Sachin Tendulkar: ODI में कोहली के आगे सचिन भी नहीं टिकते, क्या आपने देखे 'किंग' के ये आंकड़े

Virat Kohli ODI Records: विराट कोहली के वनडे में 45वां शतक लगाते ही एक बार फिर छिड़ी Sachin vs Kohli पर बहस. किंग के ये आंकड़े देख सब आ जाएगा समझ.

Virat Kohli vs Sachin Tendulkar: ODI में कोहली के आगे सचिन भी नहीं टिकते, क्या आपने देखे 'किंग' के ये आंकड़े

Virat Kohli vs Sachin Tendulkar comparison

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विराट कोहली एशिया कप 2022 से ही लय में आ गए थे और तभी से वो एक के बाद एक शतक लगा रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भी विराट कोहली ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि क्यों अब उन्हें महान खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया जाता है. बड़ी पारी खेलने के लिए पहचाने जाने वाले कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे करियर का 45वां शतक लगाया और इसी के साथ कई रिकॉर्ड भी तोड़ दिए. कोहली ने महज 87 बॉल पर 113 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली है. कोहली के इस शतक के बाद से ही एक बार फिर से ये बहस छिड़ गई है कि आखिर बेहतर खिलाड़ी कौन है सचिन या कोहली?

सचिन या कोहली कौन है बेस्ट

सचिन की अपनी एक क्लास है और विराट का हार्डवर्क मैच करना भी किसी के बस की बात नहीं. लेकिन दोनों ही खिलाड़ी क्रिकेट के उस मुकाम पर पहुंचे हैं, जहां न चाहते हुए भी इन दोनों की तुलना हो ही जाती है. बहुत से लोगों का मानना है कि विराट कोहली वनडे में सचिन से ज्यादा बेहतर खिलाड़ी हैं. अपनी बात को सही साबित करने के लिए लोग कोहली के आंकड़ों का दावा भी पेश करते हैं.

तुम कैच छोड़ो मैं 100 मार दूंगा, श्रीलंका की बदौलत Virat Kohli ने बनाया एक और रिकॉर्ड

क्यों कोहली को माना जा रहा है सचिन से बेहतर

कोहली के उन्हीं रिकॉर्ड्स पर आज हम बात करने वाले हैं, जो कि उन्हें नंबर के मामले में सचिन से ज्यादा बेहतर बनाते हैं. विराट ने अपने वनडे करियर में अब तक कुल 266 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12,584 रन बनाए हैं. जब कि सचिन ने 463 मैचों में 18,426 रन ठोके हैं. यकीनन सचिन रनों के मामले में काफी आगे हैं, लेकिन उन्होंने कोहली से 197 मैच ज्यादा भी खेले हैं. अगर कोहली 200 छोड़िए 100 मैच भी और खेल लेते हैं तो ये कहना गलत नहीं होगा कि सचिन का सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड भी कोहली तोड़ देंगे.

लौट आया पहले वाला Rohit Sharma? खेला ऐसा शॉट कि झूम उठी जनता, देखें वीडियो

कोहली का बैटिंग औसत 

वनडे क्रिकेट में जिस भी खिलाड़ी ने इंटरनेशनल लेवल पर कम से कम 5080 रन बनाए हैं, उन सभी से कोहली का बल्लेबाजी औसत कोसों ज्यादा है. वनडे में बल्लेबाजी के औसत के मामले में सचिन तेंदुलकर को तो छोड़िए दुनिया का कोई बल्लेबाज कोहली के आसपास भी नही है. 57.72 के औसत से बैटिंग करने वाले कोहली इस मामले में टॉप पर हैं. जब कि सचिन का बैटिंग ऐवरेज 44.83 का है तो वहीं सचिन के बाद वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले श्रीलंका के कुमार संगकारा का औसत 41.98 का है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (50.57), मिस्टर 360 एबी डिविलियर्स (53.50), मिस्टर क्रिकेट कहे जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के माइक हसी (48.15) हर कोई कोहली से काफी पीछे है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement