Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli vs Australia: कोहली के बल्ले से फिर निकली विराट पारी, चेन्नई में बजाई ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बैंड

India vs Australia, CWC 2023: 2 रन पर भारत के तीन विकेट गिर जाने के बाद कोहली ने शानदार पारी खेली और अपना 67 अर्धशतक पूरा कर लिया.

Latest News
Virat Kohli vs Australia: कोहली के बल्ले से फिर निकली विराट पारी, चेन्नई में बजाई ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बैंड

virat kohli scored 9th century against australia icc cricket world cup 2023 ind vs aus kl rahul rohit sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वनडे वर्ल्डकप 2023 के 5वें मुकाबले में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अर्धशतक ठोक दिया है. यह उनके वनडे करियर का 67वां और अर्धशतक है. 200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और टॉप 4 में से तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हो गए. रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के 0 पर आउट हो जाने के बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने मोर्चा संभाला और भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया. कोहली ने इस दौरान शानदार पारी खेली और 85 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने इस दौरान 116 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 6 चौके लगाए. 

ये भी पढ़ें: मैदान पर होगी छक्के चौकों की बारिश, फिर से आएगी रचिन रविंद्र की आंधी? जानें हैदराबाद की पिच का हाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का यह 48वां मुकाबला था, जिसमें उन्होंने 2313 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 8 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ी पारी 123 रन की खेली है. इस दौरान वह 3 बार नॉटआउट भी रहे हैं. श्रीलंका के बाद विराट किसी भी देश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 52 मुकाबलों में 2506 रन बनाए हैं. 

199 पर भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को समेटा

इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 49.3 ओवर में 199 रन पर समेट दिया. ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जमा पाया. उनकी तरफ से स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 46 रन बनाए. रविंद्र जडेजा ने 28 रन देकर तीन विकेट, कुलदीप यादव ने 42 रन देकर दो और रविचंद्रन अश्विन ने 34 रन देकर एक विकेट हासिल किया. स्पिन तिकड़ी ने 30 ओवर में 104 रन देकर छह विकेट लिए. भारत के तेज गेंदबाजों ने भी अपना कमाल दिखाया. जसप्रीत बुमराह ने 35 रन देकर दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज और हार्दिक पंड्या ने एक-एक विकेट हासिल किया. 

ये भी पढ़ें: चेन्नई में अबूझ पहेली बने रविंद्र जडेजा, ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों की उड़ाई धज्जियां

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन बुमराह ने अपने दूसरे ओवर में ही मिचेल मार्श को आउट करके भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. विराट कोहली ने स्लिप में अपने बाईं तरफ डाइव लगाकर उनका कैच लिया.  कोहली इस तरह से भारत की तरफ से विश्व कप में सर्वाधिक कैच लेने वाले क्षेत्ररक्षक बन गए. इसके बाद डेविड वार्नर और स्मिथ ने पारी संवारने का बीड़ा उठाया और दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े. भारतीय गेंदबाजों ने हालांकि इन दोनों को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया. वार्नर ने कुलदीप को उनकी गेंद पर ही कैच दिया. इसके बाद जडेजा का जादू चला.  उन्होंने स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और एलेक्स कैरी को पवेलियन भेजा. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का कोई बल्लेबाज ज्यादा नहीं टिक पाया और टीम 200 के भीतर सिमट गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement