Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद बड़ा उलटफेर, कप्तान के बाद बदले कोच, VVS Laxman संभालेंगे कमान

टीम की लीडरशिप में एक बड़ा बदलाव करते हुए वीवीएस लक्ष्मण को न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के कार्यवाहक मुख्य कोच के तौर पर चुना होगा गया है.

Latest News
टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद बड़ा उलटफेर, कप्तान के बाद बदले कोच, VVS Laxman संभालेंगे कमान

Team India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हाल के बाद टीम इंडिया की लीडरशिप को लेकर सवाल उठने लगे हैं. आलोचक इस हार का ठीकरा टीम मैनेजमेंट, कप्तान और कोच पर फोड़ रहे हैं. टीम की लीडरशिप में एक बड़ा बदलाव करते हुए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के कार्यवाहक मुख्य कोच के तौर पर चुना होगा गया है और राहुल द्रविड़ के लीड वाली कोचिंग स्टाफ को छुट्टी दी गई है. 

भारत वेलिंगटन में 18 नवंबर से न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. भारत के न्यूजीलैंड दौरे में छह एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे. आने वाली सीरीज में एकदिवसीय मैचों के बाद तीन टी20 खेले जाएंगे.

रोहित शर्मा का हार्दिक पंड्या ने लगाया 'काम', हारते ही छीन ली कप्तानी, क्या जमा पाएगा पूरी धाक

टीम के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा और सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है, वहीं पूरे कोचिंग स्टाफ को भी ब्रेक दिया गया है.

भारत गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हारकर बाहर हो गया.

यह पहली बार नहीं होगा जब लक्ष्मण भारतीय टीम की कमान संभालेंगे. पूर्व क्रिकेटर ने इससे पहले जिम्बाब्वे और आयरलैंड के दौरे और हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान टीम इंडिया के कोच की कमान संभाली थी. वह भारत की अंडर-19 टीम के प्रभारी भी थे जिसने फरवरी में एकदिवसीय विश्व कप जीता था.

द्रविड़ और रोहित को करो बाहर, गुस्से में बोले भज्जी- इन्हें बनाओ कोच और कप्तान

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड में टी20 में टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एकदिवसीय टीम की कप्तानी करेंगे.

वहीं रोहित बांग्लादेश दौरे पर कप्तान के रूप में वापसी करेंगे. कोहली और अश्विन बांग्लादेश दौरे के लिए भी टीम में वापसी करेंगे. बांग्लादेश दौरे पर खेला जाने वाला मैच चार दिसंबर से शुरू होगा. इस दौरे में तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement