Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wasim Akram Match Fixing: वसीम अकरम का छलका दर्द, दुनिया महान गेंदबाज कहती है लेकिन पाकिस्तान में कहते हैं मैच फिक्सर

Wasim Akram On Match Fixing: वसीम अकरम को दुनिया के महानतम गेंदबाजों में शुमार किया जाता है लेकिन पाकिस्तान में उन्हें मैच फिक्सर का ताना मिलता है.

Wasim Akram Match Fixing: वसीम अकरम का छलका दर्द, दुनिया महान गेंदबाज कहती है लेकिन पाकिस्तान में कहते हैं मैच फिक्सर

Wasim Akram Match Fixing Scandal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वसीम अकरम की गिनती बाएं हाथ के महान तेज गेंदबाजों में होती हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने 900 से ज्यादा विकेट लिए हैं और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान भी रहे हैं. हालांकि अब इस क्रिकेटर (Wasim Akram) का दर्द खुलकर सामने आ रहा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आज की पीढ़ी सोशल मीडिया पर उन्हें मैच फिक्सर कहती है. उन्होंने यह भी कहा कि दशकों तक इस आरोप का सामना करने के बाद उन्होंने अपनी आत्मकथा लिखी थी. 

Match Fixing Scandal पर बोले पूर्व पाक कप्तान 
वाइड वर्ल्ड स्पोर्ट्स को इंटरव्यू देते हुए वसीम अकरम ने अपना दर्द साझा किया है. उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और भारत में मुझे सबसे महान गेंदबाजों में से एक माना जाता है. विश्व की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 की लिस्ट में ज्यादातर मुझे शामिल किया जाता है. आज भी पाकिस्तान की सोशल मीडिया जेनरेशन मेरे बारे में मैच फिक्सर जैसी बातें लिखती है.’ बता दें 90 के दशक में वसीम अकरम और दूसरे पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था. अकरम पर 1996 में न्यूजीलैंड के साथ मुकाबले में मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था. पूर्व क्रिकेटर की भारत के खिलाफ 1996 वर्ल्ड कप में विड्रॉ करने के फैसले की भी काफी आलोचना हुई थी.  

यह भी पढ़ें: तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड की हार तय हो गई! यह बड़ा खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर  

हाई कोर्ट की जांच में वसीम अकरम को किया गया था बरी 
मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद लाहौर हाई कोर्ट के एक कमिशन ने जांच शुरू की थी. इस जांच में सलीम मलिक और अतर-उर-रहमान जैसे खिलाड़ी दोषी पाए गए थे. कमिशन ने अपनी रिपोर्ट में वसीम अकरम को संदेह का फायदा दिया था. हालांकि कमिशन ने उन्हें कप्तानी से हटाने की सिफारिश की थी और उनके पैसे और वित्तीय लेनदेन पर नजर रखने का भी आदेश दिया था. बता दें कि 18 साल लंबे करियर में अकरम ने क्रिकेट के सभी फॉर्मट में 900 से ज्यादा विकेट लिए थे. स्विंग कराने की उनकी क्षमता की वजह से उन्हें स्विंग का सुल्तान भी कहा जाता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement