Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रेसलिंग विवाद के बाद भारत को लगा एक और झटका, UWW ने छीन ली एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप की मेजबानी

Wrestling Federation of India: एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप को नई दिल्ली की बजाय अस्ताना में 7 से 15 अप्रैल के बीच किया जाएगा.

रेसलिंग विवाद के बाद भारत को लगा एक और झटका, UWW ने छीन ली एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप की मेजबानी

wfi controversy pays price after wrestler protest india lost hosting rights of asian wrestling championship

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय पहलवानों (Indian Wrestlers) का कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) के खिलाफ धरना प्रदर्शन और उनपर यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच जारी है. जब से पहलवानों ने जंतर मंतर पर धरना (Wrestler Protest) दिया है तब से रेसलिंग फेडरेशनल में उथल-पुथल मचा हुआ है. हालांकि इसका खामियाजा भारत को भुगतना पड़ रहा है. जिसकी वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि खराब हो रही है. आपको बता दें कि इस साल नई दिल्ली में होने वाले एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप (Asian Wrestling Championship 2023) की मेजबानी भारत से छीन ली गई है. 

लाइव मैच में हुई लात घूंसों की बारिश, भरे स्टेडियम में रेफरी के सामने पीटे गए खिलाड़ी, देखें वीडियो

एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप को नई दिल्ली से हटाकर अस्ताना में स्थानांतरित कर दिया गया है, जिसका आयोजन सात से 15 अप्रैल तक किया जाएगा. कुश्ती की वैश्विक संस्था ‘यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग’ ने गुरूवार को यह जानकारी दी. इस टूर्नामेंट का आयोजन पहले 28 मार्च से दो अप्रैल तक नई दिल्ली में कराया जाना था. लेकिन यूडब्ल्यूडब्ल्यू को भारतीय कुश्ती में हाल के घटनाक्रमों और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ खेल मंत्रालय द्वारा चल रहे जांच के कारण एशियन चैंपियनशिप के मेजबान को बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा. 

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ लगे थे गंभीर आरोप

अस्ताना ने 2019 में विश्व चैम्पियनशिप की मेजबानी की थी जिसका आयोजन सफल रहा था और कजाखस्तान ने 2021 में एशियाई चैम्पियनशिप की मेजबानी की थी. अल्माटी शहर ने भी पिछले साल तीसरी रैंकिंग सीरीज की मेजबानी की थी. आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में भारतीय रेसलर्स ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दिया और उनपर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने बृज भूषण शरण सिंह को अपने पद से इस्तिफा देने के लिए कहा लेकिन फिलहाल जांच चल रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement