Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SA Women's T20 World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका को हराकर छठी बार जीता वर्ल्ड कप का खिताब  

Women's T20 World Cup Final, SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार महिला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है.

AUS vs SA Women's T20 World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका को हराकर छठी बार जीता वर्ल्ड कप का खिताब  

Australia beat South Africa

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है. केपटाउन में रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 19 रनों से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार यह खिताब जीता है. ऑस्ट्रेलिया की जीत में बेथ मूनी ने अहम भूमिका निभाई. मूनी ने 53 गेंद पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से 74 रनों की नाबाद पारी खेली. 

ऑस्ट्रेलिया के अलावा कोई और टीम एक से अधिक बार यह खिताब नहीं जीत पाई है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेथ मूनी की नाबाद 74 रन की पारी के अलावा उनकी एलिसा हीली (18) के साथ पहले विकेट की 36 और एशलेग गार्डनर (29) के साथ दूसरे विकेट की 46 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 156 रन बनाए. इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम सलामी बल्लेबाज लॉरा वोलवार्ट ने 48 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के लगाकर 61 रन की धमाकेदार पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को वर्ल्ड चैंपियन नहीं बना सकीं. साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 137 रन पर ही सिमट गई.

ये भी पढ़ें- SA W Vs Aus W: ऑस्ट्रेलिया के घमंड को घर में चूर करेगी साउथ अफ्रीका, जानें पिच से किसके लिए आ रही गुड न्यूज

वोलवार्ट के अलावा साउथ अफ्रीका की ओर से क्लो ट्रायोन (25) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाईं. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 55 रन भी जोड़े. लगातार सातवीं बार फाइनल में खेल रहे ऑस्ट्रेलिया की ओर से एशलेग (चार ओवर में 20 रन पर एक विकेट), मेगान शुट (चार ओवर में 23 रन पर एक विकेट) और डार्सी ब्राउन (चार ओवर में 25 रन पर एक विकेट) ने किफायती गेंदबाजी करते हुए एक-एक विकेट चटकाया.

ये भी पढ़ें- NZ Vs Eng: लहराती हुई गेंद स्टंप्स से यूं टकराई कि बल्लेबाज रह गया हैरान, वीडियो देख कहेंगे बॉल है या उड़ती पतंग

आखिरी ओवर में चाहिए थे 27 रन
पहली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में खेल रही दक्षिण अफ्रीका की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें ओवर में ही ताजमिन ब्रिट्स का विकेट गंवा दिया जो 17 गेंद में 10 रन बनाने के बाद ब्राउन की गेंद पर ताहलिया मैकग्रा को कैच दे बैठीं. मेजबान टीम पावर प्ले में एक विकेट पर 22 रन ही बना सकी. वोलवार्ट ने इसके बाद मोर्चा संभालते हुए ब्राउन पर चौका और जेस जोनासेन पर छक्का मारा. मारिजेन कैप हालांकि एशलेग की गेंद पर शॉर्ट थर्ड मैन पर ब्राउन को आसान कैच दे बैठीं. उन्होंने 11 रन बनाए.  वोलवार्ट ने जॉर्जिया वेयरहैम पर चौके के साथ 10वें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया लेकिन कप्तान सुने लुस दो रन बनाकर रन आउट हो गई जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 54 रन हो गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement