Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WPL 2024 Auction Updates: काशवी गौतम ने रचा इतिहास, WPL में बिकने वाली सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी

WPL Auction 2024 Updates: वूमेंस प्रीमियर लीग 2024 के लिए ऑक्शन हुए, जिसमें भारत की अनकैप्ड खिलाड़ी काशवी गौतम 2 करोड़ में बिकी और उन्होंने इतिहास रच दिया.

WPL 2024 Auction Updates: काशवी गौतम ने रचा इतिहास, WPL में बिकने वाली सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी

wpl auction 2024 live updates womens premier league mumbai indians up worriorz rcb delhi capitals

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वूमेंस प्रीमियर लीग 2024 के लिए मुंबई में ऑक्शन हुए. यहां 165 खिलाड़ियों ने खुद को रजिस्टर किया, जिसमें 104 भारतीय खिलाड़ी और 61 विदेशी खिलाड़ी हुए. गुजरात जायंट्स के पर्स में 5.95 करोड़ रुपए बचे थे तो मुंबई इंडियंस के पास ऑक्शन में खर्च करने के लिए सिर्फ 2.1 करोड़ रुपए थे. दिल्ली कैपिटल्स के पास 3, मुंबई इंडियंस के पास 5, यूपी वॉरियर्स के पास 5, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 7 और गुजरात जायंट्स के पास 10 स्लॉट बचे थे. 

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई ने नई कमेटी का किया ऐलान, शाह और बिन्नी समेत इनको मिला बड़ा जिम्मा

काशवी गौतम का प्रदर्शन

काशवी ने अब तक 24 मैचों में 24 विकेट हासिल किए हैं. उन्हें पिछले दो साल में काफी शानदार प्रदर्शन किया और वह हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा ने भी महंगी खिलाड़ी बिकी हैं. काशवी ने इस मौके बाद कहा कि उन्हें काफी खुशी है और उन्होंने गुजरात जायंट्स को भी धन्यवाद दिया. 

अब तक टीम में शमिल खिलाड़ियों की संख्या

मुंबई इंडियंस- 18
दिल्ली कैपिटल्स- 18
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- 15
यूपी वॉरियर्स- 17
गुजरात जायंट्स- 16

स्पिनर प्रिया मिश्रा को गुजरात ने खरीदा

रॉलय चैलेंजर्स ने बोली के साथ शुरुआत की और गुजरात जायंट्स ने प्रिया मिश्रा को 20 लाख में खरीदा. 

काशवी गौतम के लिए इन टीमों ने लगाई बोली

गुजरात जायंट्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने काशवी गौतम के लिए बोली लगाई इसके बार रेस में यूपी वॉरियर्स भी शामिल हो गई. आखिरी में इस युवा खिलाड़ी को गुजरात जायंट्स ने दो करोड़ में खरीदा. 

अपर्णा और तृषा को मले खरीददार

अपर्णा मंडल को दिल्ली कैपिटल्स ने 10 लाख और तृषा पूजिता को गुजरात जायंट्स ने 10 लाख रुपए में खरीदा. 

वृंदा दिनेश को यूपी ने खरीदा

वृंदा दिनेश को यूपी वॉरियर्स ने 1.30 करोड़ रुपए में खरीदा. वृंदा ने अभी तक भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेला है और उनका बेस प्राइज सिर्फ 10 लाख था. 

एकता बिष्ट के लिए टीमों में दिखी दिलचस्पी

एकता बिष्ट के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जायंट्स ने बोली लगाई लेकिन आखिर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हेंन 60 लाख में खरीद लिया. 

शयनिम इस्माइल को मुंबई इंडियंस ने 1.20 करोड़ में खरीदा. 

चमारी अट्टापट्टू रही अनसोल्ड

श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू की ऑक्शन से पहली काफी चर्चा थी और माना जा रहा था कि उन पर बड़ी बोली लगेगी लेकिन ऑक्शन में इस खिलाड़ी पर किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई और वह अनसोल्ड रहीं. 

ऑक्शन में बिकी पहली भारतीय खिलाड़ी

मेघना सिंह को गुजरात जायंट्स ने 30 लाख में खरीदा. 

एनाबेल सदरलैंड को दिल्ली ने खरीदा

ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड की बेस प्राइज 40 लाख थी और मुंबई ने पहली बोली लगाई. दिल्ली कैपिटल्स ने भी सदरलैंड में दिलचस्पी दिखाई और बीड 1 करोड़ के ऊपर पहुंच गई. आखिरकार दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ में एनाबेल सदरलैंड को खरीद लिया.  

देबिका बैद्य को भी नहीं मिला कोई खरीददार.

RCB ने जॉर्जिया बेयरहैम को खरीदा

ऑस्ट्रेलिया की जॉर्जिया बेयरहैम का बेस प्राइज 40 लाख था और रॉयल चैलेंजर्स ने पहली बोली लगाई लेकिन किसी और टीम ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और RCB ने जॉर्जिया बेयरहैम को खरीद लिया. 

इंग्लैंड की माया बुशिये की बेस प्राइज 30 लाख थी और इन्हें भी किसी ने नहीं खरीदा. 

नाओमी स्टैलनबर्ग भी रहीं अनसोल्ड. भारतीय महिला टीम के बल्लेबाज पूनम राउत रही अनसोल्ड. मोना मेश्रा की बेस प्राइज 30 लाख लेकिन इस भारतीय बल्लेबाज को किसी ने नहीं खरीदा. 

डेली बायट को 30 लाख में यूपी वॉरियर्स ने खरीदा.  भारत की भारती फूलमाली को किसी ने नहीं खरीदा. उनका बेस प्राइज 30 लाख था. 

ऑस्ट्रेलिया की फीबी लिचफील्ड को गुजरात ने खरीदा

ऑस्ट्रेलिया की फीबी लिचफील्ड का बेस प्राइज 30 लाख था और उनके लिए पहली बोली गुजरात जायंट्स ने खरीदा. उनके लिए गुजरात जायंट्स ने 1 करोड़ रुपए की बोली लगाई. 

किसके पास कितना पैसा?

गुजरात जायंट्स के पास 5.95 करोड़ बचे हैं. यूपी वॉरियर्स के पास 4 करोड़, 3.35 करोड़ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास, दिल्ली कैपिटल्स के पास 2.25 करोड़ और मुंबई इंडियंस के पास 2.10 करोड़ बचे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement