Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC 2023: ऑस्ट्रेलिया पर मंडराने लगा फाइनल से बाहर होने का खतरा, दिल्ली टेस्ट में जीत से भारत को बड़ा फायदा

World Test Championship 2021-23 Points Table: ऑस्ट्रेलिया अभी भी पहले स्थान पर है जबकि भारत दूसरे और श्रीलंका तीसरे स्थान पर है.

Latest News
WTC 2023: ऑस्ट्रेलिया पर मंडराने लगा फाइनल से बाहर होने का खतरा, दिल्ली टेस्ट में जीत से भारत को बड़ा फायदा

wtc 023 standings indias hances of reaching world test championship final after ind vs aus delhi test bgt 2023
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रविवार को तीन दिन में ही दिल्ली टेस्ट (Delhi Test) जीतकर भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल (WTC 2023 Final) की ओर तेजी से कदम बढ़ा दिया है. भारत को सिर्फ एक जीत फाइनल में पहुंचा देगी. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की हालत खराब होती जा रही है. अगर ऑस्ट्रेलिया बचे हुए दोनों टेस्ट भी हार जाती है तो वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से लगभग बाहर हो जाएंगे. बची हुई उम्मीदें श्रीलंका पर टिकी होंगी और अगर श्रीलंका-न्यूजीलैंड (Sri Lanka vs New Zealand) के खिलाफ दोनों मैच जीत लेती है तो ऑस्ट्रेलिया का सपना टूट जाएगा और वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो जाएगी. 

Virat Kohli ने खेला ऐसा शॉट देख कर हिल गए नाथन लायन, चक्रव्यूह को भेद कर गेंद पार गई बाउंड्री

दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेले गए 4 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम की जीत प्रतिशत 64.06 हो गई है. लगातार दो टेस्ट हारकर ऑस्ट्रेलिया की जीत प्रतिशत 66.67 हो गई है. सीरीज के शुरू होने से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया की जीत प्रतिशत 70 से ऊपर थी. ऑस्ट्रेलिया अगले दोनों मैच हार जाती है तो उसकी जीत प्रतिशतक घटकल 60 रन जाएगी और श्रीलंका अगर दोनों मैच जीत जाती है तो उनकी जीत प्रतिशत 61 हो जाएगी और वह भारत के साफ फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेंगे.  

भारत-ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में जाने की सबसे ज्यादा संभावना

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मुकाबला 7 से 11 जून तक लंदन में खेला जाएगा. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम का प्रदर्शन देख ये कहा जा सकता है कि वो फाइनल में पहुंच रहे हैं और अब लड़ाई श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका की जीत आसान नहीं होने वाली है. एक मैच अगर ड्रॉ भी हुआ तो ऑस्ट्रेलिया और भारत का फाइनल खेलना लगभग तय हो जाएगी. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच होने की संभावना बहुत कम रही गई है और भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल की संभावना इस सीरीज के साथ न्यूजीलैंड-श्रीलंका सीरीज पर टिकी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement