Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC Final: एक जीत के साथ रोहित शर्मा हो जाएंगे महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव की लीग में शामिल, जानें क्या है वह रिकॉर्ड

Rohit Sharma Captaincy Records: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ट्रॉफी जीतकर रोहित शर्मा भी कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी की लीग में शामिल हो सकते हैं. फाइनल में जीत के साथ वह आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन जाएंगे.

WTC Final: एक जीत के साथ रोहित शर्मा �हो जाएंगे महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव की लीग में शामिल, जानें क्या है वह रिकॉर्ड

Rohit Sharma WTC Final 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के बाद भी पिछली बार भारतीय टीम इतिहास रचने से चूक गई थी. विराट कोहली की कप्तानी में टीम को उप-विजेता बनकर संतोष करना पड़ा था. इस बार रोहित शर्मा के पास वह कसर पूरी करने का मौका है. साथ ही, चैंपियनशिप जीतकर वह भारत के लिए आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले तीसरे कप्तान बन जाएंगे. अब तक यह करिश्मा सिर्फ कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी ही कर पाए हैं. धोनी की कप्तानी में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी और दो वर्ल्ड कप जीते हैं. 

विराट कोहली नहीं रच पाए इतिहास, रोहित के पास मौका 
कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा दूसरी बार आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी की थी जहां सेमीफाइनल में टीम को इंग्लैंड के हाथों करारी हार मिली थी. अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने में रोहित कामयाब होते हैं तो वह कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी की लीग में शामिल हो जाएंगे. विराट कोहली की कप्तानी में टीम चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं रही. बता दें कि बुधवार से WTC Final 2023 इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: Gujarat Titans के खिलाड़ी ने लव जिहाद पर शेयर की इंस्टा स्टोरी, विवाद बढ़ने पर बताया क्यों किया था पोस्ट

इस साल होने वाले वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा से करिश्मे की उम्मीद 
इस साल के आखिरी में भारत में वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होने वाला है. फैंस को उम्मीद है कि टीम एक बार फिर 2011 वाला करिश्मा दोहराएगी और खिताब अपने नाम करेगी. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2011 में वर्ल्ड कप जीता था तब फाइनल मुकाबला मुंबई में खेला गया था. भारत के लिए पहला आईसीसी ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड कपिल देव के नाम है. उनकी कप्तानी में टीम ने 1983 का वर्ल्ड कप जीता था. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2007 का टी20 वर्ल्ड कप, 2011 का वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. रोहित शर्मा के पास अब 2 बड़े मौके इसी साल हैं. देखना है कि वह इतिहास रच पाते हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें: Wrestlers Protest: साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया नौकरी पर लौटे, पढ़ें अब आगे होने वाला है क्या 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement